DA Image
19 अक्तूबर, 2020|4:35|IST

अगली स्टोरी

सदर अस्पताल में 168 कर्मचारियों की हुई जांच

default image

विधानसभा चुनाव को लेकर होने वाले मतदान में भाग लेने वाले विभिन्न पद के सरकारी कर्मियों का मेडिकल जांच सदर अस्पताल परिसर में रविवार को किया गया। मालूम हो कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी के आदेश पर शिक्षा विभाग समेत अन्य विभाग के सरकारी कर्मियों को मतदान केंद्र के अलावा अन्य चुनाव संबंधी कार्य में प्रतिनियुक्त करने का आदेश जारी किया गया।

जिसमें 168 सरकारी कर्मियों ने बीमारी व अन्य कारणों की जानकारी देते हुए अपने आपको चुनाव संबंधित कार्य से अलग रखने का अनुरोध जिला प्रशासन से किया। इसके बाद जिला प्रशासन की ओर से संबंधित सभी सरकारी कर्मियों को मेडिकल जांच कराने के लिए मेडिकल बोर्ड का गठित कर सिविल सर्जन को आदेश दिया। सदर अस्पताल परिसर में छह सदस्यीय मेडिकल बोर्ड द्वारा चुनाव कार्य में भाग लेने वाले कर्मी का मेडिकल जांच की। हालांकि अचानक सभी कर्मियों के मेडिकल जांच कराने के लिए पहुंचने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो सका। कोरोना के गाइड लाइन का पालन नहीं होने से जांच कराने आये कई कर्मी दहशत में नजर आये। रोगी निबंधन महिला और पुरूष काउंटर और आईसीयू के कक्ष में मेडिकल जांच कार्य किया गया।

भीड़ ज्यादा रहने के कारण खास कर दिव्यांग व बीमार कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मेडिकल जांच कराने पहुंचे कुछ कर्मियों ने कहा कि उन लोगों की स्वास्थ्य खराब है। इसके बाद भी जिला प्रशासन की ओर से मतदान कार्य में काम करने का आदेश जारी किया गया है। इससे वे लोग असमंजस में है। उन्होंने कहा कि भीड़ रहने के कारण सुबह 10 बजे से ही सदर अस्पताल में जांच कराने के लिए आये हैं लेकिन तीन घंटे बाद भी उनका नंबर नहीं आया है। मौके पर 168 मतदान कर्मियों का मेडिकल जांच सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारियों में डा.एसपी साहा, डॉ. अमरेंद्र कुमार, डॉ. सत्यदेव प्रसाद विंकर, डॉ. एसएम ठाकुर, डॉ. कनक रंजन, डॉ. विपिन कुमार आदि चिकित्सकों ने स्वास्थ्यकर्मियों के सहयोग से की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:168 employees investigated in Sadar Hospital