ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईवैक्सीन के टोटे से फिर लगा वैक्सीनेशन अभियान पर ग्रहण

वैक्सीन के टोटे से फिर लगा वैक्सीनेशन अभियान पर ग्रहण

वैक्सीन के अभाव में झाझावासियों के वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर गुरूवार को एक बार फिर ग्रहण लगा रहा। देखने वाली बात यह कि कोविड महामारी के विरूद्ध...

वैक्सीन के टोटे से फिर लगा वैक्सीनेशन अभियान पर ग्रहण
हिन्दुस्तान टीम,जमुईFri, 25 Jun 2021 05:20 AM
ऐप पर पढ़ें

झाझा। निज संवाददाता

वैक्सीन के अभाव में झाझावासियों के वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर गुरूवार को एक बार फिर ग्रहण लगा रहा। देखने वाली बात यह कि कोविड महामारी के विरूद्ध वैक्सीन का सुरक्षा कवच नसीब कराने की रफ्तार को नई ऊंचाइयां देने के संकल्प के तहत अभी बीती 21 जून से सकार ने टीकाकरण का महाभियान या कहें कि मेगा अभियान की शुरूआत की थी। किंतु महाभियान शुरू होने के दो दिनों बाद ही एक बर फिर वैक्सीन के टोटे पड़ जाने से गुरूवार को इस अभियान पर ब्रेक लग गई।

साथ ही,इससे स्थानीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरूवार के लिए निर्धारित प्लान पर भी पूरी तरह पानी फिर जाता दिखा। वैसे,वैक्सीनेशन के इस महत्वाकांक्षी अभियान पर ब्रेक लगने का वाकया कोई पहली बार नहीं हुआ है। सरसरी तौर पर देखा जाए तो अमूमन हर दो दिन के अंतराल पर वैक्सीन के अभाव की स्थिति व उसके फलाफल में फिर लोगों के वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर ग्रहण लग जाने की सूरत सामने आती दिखी है। अब चूंकि,वैक्सीन के मामले में 18 प्लस एवं 45 प्लस का भेद मिट गया है,ऐसे में वैक्सीन की कमी होते ही उक्त दोनों जमातों के लोग वैक्सीनेशन केंद्र से बैरंग लौटने को मजबूर हो जाते हैं। पूछे जाने पर स्थानीय रेफरल अस्पताल के प्रबंधक गजेंद्र कुमार ने वैक्सीन का भंडार सुलभ न होने तथा इसके मद्देनजर गुरूवार को वैक्सीनेशन की कवायद पर ब्रेक होने की बात स्वीकार की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें