ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईसदर अस्पताल में बंद पड़ा है अल्ट्रासाउंड

सदर अस्पताल में बंद पड़ा है अल्ट्रासाउंड

सदर अस्पताल में सात माह से अल्ट्रासाउंट की सुविधा मरीजों को नहीं मिल रही है। काट्रेक्ट पर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे की व्यवस्था की गयी थी लेकिन 25 अप्रैल 2018 को ही कांट्रेक्ट समाप्त हो...

सदर अस्पताल में बंद पड़ा है अल्ट्रासाउंड
हिन्दुस्तान टीम,जमुईMon, 19 Nov 2018 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

सदर अस्पताल में सात माह से अल्ट्रासाउंट की सुविधा मरीजों को नहीं मिल रही है। काट्रेक्ट पर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे की व्यवस्था की गयी थी लेकिन 25 अप्रैल 2018 को ही कांट्रेक्ट समाप्त हो गया। जिले के सरकारी अस्पताल में अल्ट्रासाउंड में ताले लग गए है।

नतीजतन 26 अप्रैल से अस्पतालों में मरीजों का अल्ट्रासाउंड नहीं हो रहा है। सदर अस्पताल में एक्स-रे की सुविधा बहाल कर दी गयी है, लेकिन अन्य अस्पतलों में यह सुविधा उपलब्ध नहीं है, जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। खासकर गर्भवती महिलाओं को अल्ट्रासाउंड कराने के लिए प्राइवेट जांच घरों का सहारा लेना पड़ रहा है। इसे लिए पांच सौ रुपये देने पड़ रहे है। जानकारी के अनुसार सबसे अधिक गर्भवती महिलाओं को ही चिकित्सक अल्ट्रासाउंड करने के लिए पर्ची लिखते है।

सरकारी अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कक्ष बंद हो जाने के कारण पिछले सात माह से प्राइवेट संचालकों की चांदी कट रही है। शहर में कई अल्ट्रासाउंड संचालित है। 26 अप्रैल से इन जगहों पर जांच कराने के लिए मरीजों की भीड़ बढ़ गयी है जिससे संचालकों को अच्छी आमदनी हो रही है। खासकर सदर अस्पताल के समीप प्राइवेट अल्ट्रासाउंड केंद्रों में सबसे अधिक मरीज देखे जा रहे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें