ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईअवैध बालू खनन में जुटे ट्रक व ट्रैक्टर जब्त

अवैध बालू खनन में जुटे ट्रक व ट्रैक्टर जब्त

मलयपुर थाना क्षेत्र के अस्पताल मोड़ एवं पुलिस लाइन के निकट अवैध बालू लेकर जा रहे एक ट्रक और ट्रैक्टर को मलयपुर पुलिस ने जब्त किया है। ट्रक लखीसराय...

अवैध बालू खनन में जुटे ट्रक व ट्रैक्टर जब्त
हिन्दुस्तान टीम,जमुईMon, 12 Jul 2021 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बरहट। निज संवाददाता

मलयपुर थाना क्षेत्र के अस्पताल मोड़ एवं पुलिस लाइन के निकट अवैध बालू लेकर जा रहे एक ट्रक और ट्रैक्टर को मलयपुर पुलिस ने जब्त किया है। ट्रक लखीसराय जिले के कुंदर नदी घाट से अवैध रूप से बालू लेकर जा रहा था। इसी बीच अस्पताल मोड़ के पास ट्रक में खराबी आ गई। चालक ने ठीक करने का काफी प्रयास किया, लेकिन नहीं हटा। इसी बीच सुबह हो गया, जिससे मोड़ के पास जाम हो गया। तब लोगों ने इसकी सूचना मलयपुर थानाध्यक्ष को दी। इसी बीच सभी बालू तस्कर वहां से भाग निकले। पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को कब्जे में ले लिया। वहीं दूसरी घटना पुलिस लाइन के निकट घटी। अवैध बालू लेकर जा रहे एक ट्रैक्टर ने सड़क किनारे बिजली पोल में ठोकर मार दी, जिस कारण पोल क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे गाड़ी वहीं खड़ी हो गई। वहां भी चालक एवं मालिक ने वाहन को हटाने का प्रयास किया। इसी बीच पुलिस लाइन से कुछ जवान बाहर निकले और ट्रैक्टर को जब्त कर पुलिस लाइन में रख दिया।

बताते चलें कि मलयपुर एवं बरहट थाना क्षेत्र में अवैध रूप से बालू खनन किया जा रहा है। बीते कुछ दिनों पहले बरहट थाना क्षेत्र के डाढा नदी घाट पर भी ट्रैक्टर के नीचे दबने से एक मजदूर की मौत हो गई थी, जहां बवाल किया गया था। बताया गया कि शाम होते ही प्रखंड क्षेत्र में दर्जनों बालू माफिया सड़क पर आ जाते हैं तथा अपनी बाइक से नदी घाट से थाना एवं सड़कों पर लाइनर का काम करते हैं। थानाध्यक्ष विजय कुमार ने कहा कि ट्रक व ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है। दोनों वाहन को खनन पदाधिकारी के सुपुर्द कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें