ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईदशहरे मेले क ा लुत्फ लेने को ग्रामीण श्रद्धालुओं का भी उमड़ा था हजारों का जनसैलाब

दशहरे मेले क ा लुत्फ लेने को ग्रामीण श्रद्धालुओं का भी उमड़ा था हजारों का जनसैलाब

दशहरे मेले क ा लुत्फ लेने को ग्रामीण श्रद्धालुओं का भी उमड़ा था हजारों का जनसैलाब ा लुत्फ लेने को ग्रामीण श्रद्धालुओं का भी उमड़ा था हजारों का...

दशहरे मेले क ा लुत्फ लेने को ग्रामीण श्रद्धालुओं का भी उमड़ा था हजारों का जनसैलाब
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSun, 17 Oct 2021 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

झाझा। निज संवाददाता

मां जगदंबे का दस दिवसीय पूजा-अर्चना व मेला शक्ति की भक्ति और मेले की मस्ती से सराबोर रहा। दशहरा मेला देखने को श्रद्धालुओ की भीड़ उमड़ पड़ी। स्टेशन चौक दुर्गा पंडाल से लेकर वैष्णवी दुर्गा, रेलवे कॉलोनी में बारोवारी दुर्गा से लेकर रेलवे इंस्टीच्यूट पूजा पंडाल तक भीड़ लगी रही। मां को मत्था टेकने पहुंचने सूबे के मंत्री सुमित सिंह एवं विधायक दामोदर रावत तक शामिल थे। रेलवे इंस्टीच्यूट के प्रांगण में भारत माता तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व जवानों की झांकिया भी आकर्षण का केंद्र बनी थीं।

मां शैलपुत्री की प्रथम पूजा के साथ शुरू हुए नवरात्रि महोत्सव की हर सुबह व हर शाम भक्ति और मस्ती के चटक रंगों में रंगी दिख रही थी। सुबह 4 बजे प्रात: आरती के बाद देर रात तक शहर का हर हिस्सा मां दुर्गा कें रंग में रंगा रही। वैष्णवी दुर्गा मंदिर यानी मां के मुख्य मंदिर समेत बारोवारी दुर्गा पूजा, रेलवे इंडियन इंस्टीच्यूट तथा स्टेशन चौक के अलावा नागी डैम स्थित दुर्गा पूजा पंडाल तथा धमना गढ़ के राजघराने के दुर्गा दरबार भी महानवमी की देर शाम तक मां के भक्तजनों की भारी गहमागहमी से गुलजार थे।

कदम-कदम पर पुलिस पेट्रोलिंग: मां दुर्गा के नवरात्र व दशहरे मेले को शांति, सद्भाव के माहौल में संपन्न कराने को ले प्रशासन व पुलिस सतर्क दिखी। पूजा पंडालों से लेकर संवेदनशील इलाकों तक में मजिस्टे्रट संग स्टैटिक पुलिस बल की तैनाती के अलावा झाझा थानाध्यक्ष राजेश शरण व उनके मातहत पुलिस अधिकारी विभिन्न वाहनों से शहर से ले ग्रामीण हलकों तक के पूजा पंडालों की लगातार पेट्रोलिंग करते हुए इलाके पर करीबी नजर बनाए हुए थे। इसी बीच जमुई एसडीएम के तुंबापहाड़ दौरे के अलावा स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी मुस्तैद दिखे।

सोशल मीडिया बने श्रद्धालुओं की एक-दूसरे को विजयादशमी की बधाईयों का जरिया: हाईटेक के मौजूदा दौर में अब साक्षात मिलकर व गले लगकर बधाईयों दिए जाने के रिवाज बीते कल की बातें होक र रह गए हैं। अपने स्वजनों,शुभचिंतकों को विजयादशमी यानी दशहरे की मुबारकबाद देने को हजारों श्रद्धालुओं ने सोशल मीडिया को ही अपना जरिया बनाया। महानवमी की देर रात से ही लोगों की मोबाइलों पर दूर-दराज समेत खुद के शहर में भी बसे शुभचिंतकों के मैसेज की घंटिया घनघनानी शुरू हो गई थी।

को किया गया। इस मौके पर निकली गयी विसर्जन यात्रा गोला गांव, वन विभाग कार्यालय होते हुए चकाई बाजार का भ्रमण करते हुए नावाआहर पर पहुंची। जहां पुरे भक्तिमय माहौल में माता के जयकारे के साथ दुर्गा प्रतिमा को नावाआहर में विसर्जित किया गया। विसर्जन यात्रा के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये थे। दंडाधिकारी के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस पदाधिकारीयों एवं जिला बल एवं बीएमपी जबानों को लगाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें