ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार जमुईसदर अस्पताल जाने वाली सड़क बना है बदहाल

सदर अस्पताल जाने वाली सड़क बना है बदहाल

सदर अस्पताल जाने वाली सड़क बना है बदहाल सदर अस्पताल जाने वाली सड़क बना है बदहालसदर अस्पताल जाने वाली सड़क बना है...

सदर अस्पताल जाने वाली सड़क बना है बदहाल
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,जमुईThu, 20 Jan 2022 11:51 PM

जमुई। एक प्रतिनिधि

जमुई सदर अस्पताल की तरफ जाने वाली सड़क की स्थिति काफी जर्जर बनी हुई है। इस सड़क को छह वर्ष पूर्व बनाया गया था। पर स्थिति अब तक ज्यों की त्यों बनी हुई है। यह सड़क जमुई के सदर अस्पताल के साथ-साथ जमुई कारागार को भी जोड़ती है। जहां कैदियों को रखा जाता है। इस बात से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह सड़क कितना व्यस्त क्षेत्र के बीच बना हुआ है। इस क्षेत्र की महत्ता को देखते हुए भी नगर परिषद इस लेकर सजग नहीं दिख रहा है। सड़क के एक हिस्से पर हमेशा हल्का जलजमाव की स्थिति बनी रहती है। आसपास कई निजी क्लीनिक भी बने हुए हैं। जहां मरीज अपने इलाज के लिए बड़ी संख्या में हर रोज पहुंचते हैं। साथ ही कई सारे मेडिकल स्टोर और खाने के लिए छोटे-छोटे दुकान बने हुए हैं। सड़क किनारे चापाकल है। जिससे मरीजों के अलावा उस सड़क से गुजरने वाले लोग अपनी प्यास बुझाते हैं । आस-पास नाले नहीं बने होने के कारण पानी सड़क पर ही फैल जाता है। पानी जमा रहने से सड़क पर गड्ढा बन गया है। गड्ढे से वजह से आए दिन जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। इसी सड़क से कैदियों को भी ले जाया जाता है। सड़क जर्जर रहने के कारण गर्भवती महिलाओं को अस्पताल तक पहुंचने में हिचकोले खा कर गुजरना पड़ता है। साथ ही इसी सड़क से गंभीर इलाज के लिए आए मरीजों को भी एंबुलेंस से ले जाया जाता है। सड़क की जर्जर हालत देखकर रिक्शे से जाने वाले मरीजों में डर बना रहता है।

क्या कहते है अधिकारी

इस सड़क के जीर्णोद्वार को लेकर योजना बनायी गयी है। आवंटन नहीं होने की बजह से कार्य नहीं हो पा रहा है। निविदा में इस सड़क को लिया गया है। आवंटन प्राप्त होने के बाद ही सड़क का जीर्णोद्वार कराया जा सकता है।

मो. एहतेशाम हुसैन, नगर प्रबंधक जमुई

शहर में सब्जीमंडी का हो निर्माण

जमुई। एक प्रतिनिधि

शहर में सब्जी मंडी के लिए शेड का निर्माण कही भी नहीं हुआ है। थाना चौक, महिसौड़ी, कचहरी चौक के समीप लोग सड़क के किनारे सब्जी बेचते हंै। जिसके कारण सब्जी बिक्रेताओं और खरीददारों को भी काफी परेशानी हो रही है। सब्जी बिक्रेता सुनील कुमार, अशोक कुमार समेत कई लोगों ने सब्जी मंडी निर्माण कराने की मांग नप के अधिकारियों से की है।

लाईट से नही आती रोशनी

जमुई। एक प्रतिनिधि

जमुई में लगे हाईमास्ट लाईट शोभा की वस्तु मात्र बनी हुई हैं। चित्रगुप्त कॉलोनी चौक पर लगा हाइमास्ट लाइट करीब 3 महीने से खराब है। जिस कारण इलाके में अंधेरा छाया रहता है। वही शास्त्री कांलनी चौक से लेकर लाईन होटल तक लगी कई स्ट्रीट लाइट महीनें से खराब पड़ी हैं। मुहल्ले वासियों के कई बार शिकायत करने के बावजुद भी नप के द्वारा कोई सुध नहीं लिया जा रहा है। लाईट न जलने से रात में सड़क दुर्धटना की समस्या हमेशा बनी रहती हैं।

जिले भर में धड़ल्ले से बिक रहा है पालिथिन

जमुई। एक प्रतिनिधि

सूबे में पालीथिन की बिक्री पर बिहार सरकार द्वारा रोक लगाई गयी हैं। शुरूआत में इसका असर देखने को भी मिला था। जमुई के अधिकांश जगहों पर इसे लेकर टीम बनाई गई थी। टीम शहर के अलग-अलग चौक, चौराहें, व बाजार में छापे मारकर बडे़ मात्रा में पालीथिन जब्त कर बेचने वालों पर सख्त कार्रवायी भी की गई थी। कार्यवाही के बावजुद भी दुकानदारों में इसे लेकर कोई भय नहीं दिखाई दे रहा हैं। बाजार के साथ सूदूर इलाके में हर बड़े-छोटे दुकानों में धड़ल्ले से पालीथिन बिक रहा है।

सड़क किनारे पसरा है कचरा

जमुई। एक प्रतिनिधि

जमुई-मलयपुर मार्ग पर शास्त्री कॉलोनी मुहल्ले के पास एक निजी क्लिनिक के समीप कचड़े का ढ़ेर जमा हैं। क्लिनिक का सारा गंदा कचरा जिसमें एक्सपायर दवा, इस्तेमाल की गई इंजेक्सन, और ऑपरेशन में इस्तेमाल अन्य वस्तूएं इसमें समाहित कर दिया जाता हैं। जिससे बहुत ही गंदी दुर्गंध आती है। आस-पास से गुजरने वालों को भी परेशानी होती हैं। गंदगी के कारण सुअर, कुत्ते वहा अपना डेरा जमाए रहते हैं।

कचरा प्रबंधन के लिए मुखिया के साथ बैठक बी ड़ी ओ ने किया बैठक

फ़ोटो-22- कचरा प्रबंधक पर बात मुखिया के साथ बात करते बीडीओ

लक्ष्मीपुर। निज संवाददाता

पंचायत में कचरा प्रबंधन के लिए बीडीओ डॉ प्रभात रंजन के कार्यालय कक्ष में चार पंचायत के मुखिया का बैठक हुआ। जिसमें बीडीओ ने कहा कि चयनित पंचायत में एक जगह पर कचरा जमा करने के लिए डब्लूपीयू का निर्माण कराया जाएगा। जो पंचम वित्त आयोग से किया जाएगा। इसके लिए प्रत्येक वार्ड में सफाई कर्मी की बहाली भी किया जाएगा। प्रथम चरण में लक्ष्मीपुर प्रखंड में चार पंचायत का चयन किया गया है। जिसमें हरला, काला, पिडरोन और गौरा का नाम शामिल है। बीडीओ ने कहा कि चयनित पंचायत में डब्लूपीयू निर्माण के लिए स्थल चयन जिला से ही किया गया है। उन्होंने मुखिया को निर्देश दिया कि निर्धारित स्थान पर अविलंब काम शुरू कराएं। सूत्र बताते हैं कि पंचायत हरला में दोनहा में डब्लूपीयू निर्माण के लिए स्थल चयन किया गया था। जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया। जिसके लिए दूसरे स्थान का चयन किया गया। मौके पर हरला मुखिया कोमल कुमारी, गौरा मुखिया संतोषी देवी ,काला मुखिया रणवीर यादव ,पिडरोन मुखिया उपेंद्र यादव, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा कौशलेंद्र कुमार, प्रखंड समन्वयक स्वच्छता विनय कुमार, पंचायत सचिव अरविंद कुमार सिंह, भारती जी उपस्थित थे।

ट्रेन से देसी शराब संग एक तस्कर धराया

झाझा। निज संवाददाता

शराब के तस्करों की नकेल कसने के इरादे से ट्रेनों की नियमित जांच की कवायद नें लगी झाझा रेल पुलिस को गुरुवार को फिर एक ट्रेन से शराब की बरामदगी में सफलता हाथ लगी। साथ ही मौके से एक शराब तस्कर भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। रेल थानाध्यक्ष अनिल सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त कार्रवाई अप की जसीडीह-किऊल मेमू ट्रेन में की गई है। पुलिस ने बताया कि उक्त ट्रेन की एक बोगी में दबिश के क्रम में एक युवक पर संदेह होने पर जब पुलिस ने उसके सामान की पड़ताल की तो उसमें से देसी शराब की 300 मिली वाली कुल बीस बोतल शराब बरामद हुई थी। बताया गया कि मौके से मुंगेर के महादेवपुर, नौवागढ़ी निवासी संजीव कुमार नामक आरोपी को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। साथ ही इस संबंध में कांड सं.10/22 के तहत एक मामला रेल थाना में दर्ज कर लिया गया है।

epaper