DA Image
24 अक्तूबर, 2020|3:01|IST

अगली स्टोरी

चकरापत्थर से कुख्यात टेका मांझी गिरफ्तार

default image

कुख्यात अपराधी टेका मांझी को चरकापत्थर पुलिस ने फिल्मी अंदाज में उसके घर थाना के सोनलटॉड़ से गिरफ्तार कर लिया है। चरकापत्थर थाना प्रभारी मृत्युंजय पंडित ने बताया कि गिरफ्तार टेका मांझी की डकैती ,हत्या ,अपहरण समेत कई आपराधिक मामलों में पुलिस को तलाश थी। टेका के ऊपर विभिन्न थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

गिरफ्तार अपराधी टेका मांझी टॉप टेन अपराधियों की सूची में शामिल है। टेका की गिरफ्तारी से पुलिस व पब्लिक राहत की सांस लेगी। उन्होंने बताया कि टेका की गिरफ्तारी बिल्कुल फिल्मी अंदाज में की गई है। सादे लिवास में पुलिस बाईक से उसके गांव पहुंची और जबतक लोग कुछ समझते पुलिस उसे दबोच कर बाईक पर बिठा कर थाना ले आयी।

गिरफ्तार टेका मांझी के खिलाफ कोर्ट से वारंट कुर्की जारी था। 90 के दशक में अपराध की दुनिया में टेका मांझी बेताज बादशाह हुआ करता था। 21 सदी के शुरुआत के साथ क्षेत्र में नक्सलियों का प्रभाव बढ़ता गया ओर धीरे धीरे टेका के अपराध की दुनिया सिमटती चली गयी। इन दिनों वह अपराध के दुनिया को अलविदा कर चुका है लेकिन लोगों में अपनी दहशत बनाये रखने के लिये आर्म्स के साथ क्षेत्र में चहलकदमी करने की सूचना पुलिस को मिल रही थी।

उसका आपराधिक इतिहास आज भी लोगों के जेहन में भय व दहशत का माहौल कायम कर देता है। अपराध की दुनिया में बाप झिरखु मांझी व बेटा टेका मांझी की तूती बोलती रही । उस दौरान डकैती व अपहरण जैसे आपराधिक वारदातों को अंजाम इन्हीं बाप बेटे के गिरोह द्वारा दिया जाता रहा है। बाप झिरखु व बेटा टेका के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। गिरफ्तारी के बाद क्षेत्र में चर्चा का विषय है। लोग उसके आपराधिक रिकॉर्ड की चर्चा कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The infamous Teka Manjhi arrested from Chakrapathar