ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईदबंगों ने सात निश्चय की राशि से बना नाला तोड़ा

दबंगों ने सात निश्चय की राशि से बना नाला तोड़ा

दबंगों ने सात निश्चय की राशि से बना पक्का नाला को तोड़ दिया जिस कारण नाला का गंदा पानी बहकर सड़क एवं आसपास की जगह पर गंदगी फैला रहा है। यह गंदगी बीमारी को आमंत्रण दे रहा है। मामला प्रखंड क्षेत्र के...

दबंगों ने सात निश्चय की राशि से बना नाला तोड़ा
हिन्दुस्तान टीम,जमुईThu, 01 Oct 2020 03:35 AM
ऐप पर पढ़ें

दबंगों ने सात निश्चय की राशि से बना पक्का नाला को तोड़ दिया जिस कारण नाला का गंदा पानी बहकर सड़क एवं आसपास की जगह पर गंदगी फैला रहा है। यह गंदगी बीमारी को आमंत्रण दे रहा है। मामला प्रखंड क्षेत्र के नूमर पंचायत के जावातरी रविदास टोला वार्ड नंबर 6 का बताया गया।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 17 — 18 में मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय योजना की राशि से वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति द्वारा गांव में लगभग 400000 की राशि से पक्का नाला का निर्माण करवाया गया। नाला बन जाने के बाद ग्रामीणों को काफी राहत हुआ कि गांव के लगभग आधी आबादी का गंदा पानी नाले के माध्यम से निकलकर मुख्य सड़क के रास्ते बाहर चला जाएगा किंतु विगत 10 दिन पूर्व गांव के दबंग गुड्डन रविदास, भोला रविदास पिता मुन्ना रविदास ,लालबाबू पेसर लखन रविदास, अर्जुन रविदास पेसर धमाड़ी रविदास ने अपने घर के सामने पक्का नाला को तोड़ दिया। ग्रामीणों के विरोध करने पर वे लोग मरने मारने पर उतारू हो गए। दबंगों के डर से ग्रामीण चुप हो गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना बीडीओ एवं पंचायत के मुखिया को दिया। मुखिया एवं अन्य ग्रामीणों ने एक बैठक कर यह निर्णय लिया कि नए सिरे से नाला निर्माण कराया जाए तथा अतिक्रमित जमीन को मुक्त किया जाए। मुखिया के सामने आरोपी तैयार हो गए किंतु बाद में उन लोगों द्वारा नाला के जगह मिट्टी भराई कर उक्त जमीन की घेराबंदी कर लिया गया। विवश हो गांव के गोविंद दास पिता विदेशी दास ने बीडीओ एवं बरहट थाना में आवेदन दे न्यायोचित कार्रवाई की गुहार लगाई । अपने आवेदन में उन्होंने कहा नाला का गंदा पानी सड़क पर बिखर रहा है जिस कारण लोगों का आना जाना मुश्किल हो गया। उन्होंने नाले को अतिक्रमण मुक्त कराने एवं उसे बनवाने की बात कही।

इस संबंध में बीडीओ चंदन कुमार कहते हैं कि ऐसी कोई जानकारी नहीं थी। मामले की छानबीन कर न्यायोचित कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें