ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुई जांच के लिए टीम पहुंची अस्पताल

जांच के लिए टीम पहुंची अस्पताल

शनिवार को बच्ची के शव को रेफरल अस्पताल से कंधे पर ले जाने संबंधी प्रकरण की जांच करने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी सोमवार को झाझा...


जांच के लिए टीम पहुंची अस्पताल
हिन्दुस्तान टीम,जमुईMon, 15 Oct 2018 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को बच्ची के शव को रेफरल अस्पताल से कंधे पर ले जाने संबंधी प्रकरण की जांच करने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी सोमवार को झाझा पहुंचे।

बेहतर इलाज को ले अपने अभागे बाप संग टेलवा से झाझा के रेफरल अस्पताल आई करीब 13 वर्षीय बच्ची अंतत:मौत को गले लगा गई। वैसे बच्ची की मौत कहां हुई। इस पर अभी भी रहस्य का पर्दा पड़ा है। कई तरह के सवालों में उलझ गए इस प्रकरण में कुछ सवाल प्रश्नगत डॉक्टर को कठघरे में खड़ा करते दिख रहे हैं। सोमवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर जमुई से स्वास्थ्य विभाग की एक जांच टीम भी झाझा रेफरल अस्पताल पहुंची। निरीक्षी टीम ने घटना के दिन की सीसीटीवी फुटेज को खंगाले जाने के अलावा उस वक्त मौजूद रहे अस्पताल गार्ड एवं अन्य कर्मियों से भी पूछताछ की। सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद भी स्थिति स्पष्ट न होकर मामले पर धुंध बनी रही। फुटेज में बच्ची का पिता तो डॉक्टर से मिलते व उनसे दवाओं की पर्ची लिखवाता हुआ दिखता है। पर,पूरी फुटेज में बच्ची कहीं भी नजर नहीं आ पाई। बच्ची को देखने वाले डॉ.शादाब अहमद ने टीम को बताया कि बच्ची को उन्होंने खुद चलकर ओपीडी के बाहर जाकर जांच किया था जहां कि सीसीटीवी नहीं लगा होने से वह फुटेज में नहीं आ पाई थी। डॉ.ने बताया कि बच्ची शनिवार के अपराह्न करीब 4.25बजे उनके समक्ष आयी थी। बच्ची के पिता ने उसे उल्टी एवं यदा-कदा मिर्गी के दौरे आने की बात बताई थी।

इस पर उन्होंने उल्टी की दवाएं लिख दी थीं तथा मिर्गी की जांच को सोमवार को पुन:आने को कहा था। कहा,उस वक्त बच्ची संग असामान्य अथवा अन्यत्र रेफर किए जाने जैसी कोई बात नहीं थी। डॉ.के दावों पर यदि यकीन करें तो इसके पश्चात उक्त बच्ची एवं उसका पिता खुद पहले पैदल व बाद में रिक्शे पर सवार होकर यहां से निकले थे। डॉ.के इस कथन का उस वक्त ड्यूटी पर रहे गार्ड विश्वनाथ सिंह ने भी समर्थन किया और बच्ची व उसके पिता को चलकर जाते देखे जाने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें