ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईहोम आइसोलेशेन में दिक्कतों का रखे ध्यान

होम आइसोलेशेन में दिक्कतों का रखे ध्यान

राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड 19 की रोकथाम व लोगों की जांच में जुटे फ्रंटलाइन वर्कर्स व चिकित्साकर्मियों को पेड आइसोलेशन की सुविधा प्रदान की जायेगी। इस सुविधा के तहत बिना लक्षण वाले...

होम आइसोलेशेन में दिक्कतों का रखे ध्यान
हिन्दुस्तान टीम,जमुईFri, 24 Jul 2020 03:54 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड 19 की रोकथाम व लोगों की जांच में जुटे फ्रंटलाइन वर्कर्स व चिकित्साकर्मियों को पेड आइसोलेशन की सुविधा प्रदान की जायेगी। इस सुविधा के तहत बिना लक्षण वाले चिकित्साकर्मी स्वयं को आसानी से आइसोलेट कर सकेंगे, ताकि संक्त्रमण के फैलाव को पूर्णत: रोका जा सके। सरकारी खर्च पर होटलों में आइसोलेशन को लेकर प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत ने इस दिशा में पत्र के माध्यम से दिशा निर्देश जारी किया है।

इन तथ्यों को ध्यान में रख विभाग ने उठाये हैं कदम: पत्र में कहा गया है कि कोविड 19 के बढ़ते संक्त्रमण के मद्देनजर इस रोग के चिकित्सकीय प्रबंधन की समुचित व्यवस्था की जा रही है। राज्य के सरकारी अस्पतालों, जिलास्तरीय स्वास्थ्य कार्यालयों में कार्यरत कई चिकित्सक एवं पारा चिकित्साकर्मियों व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के हाल के दिनों में कोविड 19 से संक्त्रमित होने की सूचना के उपरांत उनकी समुचित देखभाल किया जाना आवश्यक है। हालांकि कोविड पॉजिटिव अलक्षणात्मक चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मियों को सर्शत होम आइसोलेशन की सुविधा प्रदान की गयी है, लेकिन कई स्वास्थ्यकर्मी किराये के मकान में रहते हैं और उनके संक्त्रमित होने के फलस्वरूप होम आइसोलेशन में अड़चन आ सकती है। साथ ही उन्हें घर पर सेल्फ आइसोलेशन एवं अन्य पारिवारिक संपर्क को क्वारेंटाइन करने की आवश्यक सुविधा उपलब्ध नहीं हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें