ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईकूड़ा डंपिंग यार्ड हटाने को ले दो घंटे जाम

कूड़ा डंपिंग यार्ड हटाने को ले दो घंटे जाम

कूड़ा डंपिंग जोन के आसपास फैले कूड़े को लेकर गुरुवार को वार्ड नंबर 23, 24 और 25 के लोगों ने महिला कॉलेज के समीप सड़क को लगभग दो घंटे तक जाम कर...

कूड़ा डंपिंग यार्ड हटाने को ले दो घंटे जाम
हिन्दुस्तान टीम,जमुईThu, 08 Nov 2018 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

कूड़ा डंपिंग जोन के आसपास फैले कूड़े को लेकर गुरुवार को वार्ड नंबर 23, 24 और 25 के लोगों ने महिला कॉलेज के समीप सड़क को लगभग दो घंटे तक जाम कर दिया।

जाम कर रहे वार्ड वासियों का कहना था कि कूड़ा का डंपिंग जोन त्रिपुरारी सिंह समाधि स्थल के समीप बनाया गया है। डंपिंग होने से दुर्गंध से टहलने वाले लोगों को परेशानी होती है। नगर परिषद के कर्मी डंपिंग जोन में कूड़ा न रखकर नदी के किनारे कूड़ा रख रहे हैं जिससे छठ पूजा के दौरान छठ व्रतियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वार्ड के कुंदन यादव, गोपी लहेरी, रवि ठाकुर, बसंत लहेरी, चंदन लहेरी, करण कुमार, रोहित कुमार ठाकुर, विजय लहेरी, अजीत लहेरी ने बताया कि नगर परिषद द्वारा गुगुलडीह गांव में डंपिंग जोन के लिए जमीन का चयन किया गया है।

नप अधिकारी की उदासीनता के कारण उक्त जमीन के प्रस्ताव को आज तक लटका कर रखा गया है। चयनित जमीन को नगर परिषद शीघ्र अपने अधीन करे। जाम कर रहे लोगों का आरोप था कि डंपिंग जोन के समीप कोई मनुष्य एक मिनट भी खड़ा नहीं रह सकता है। इस परिस्थति में छठव्रती उस रास्ते से कैसे गुजरेंगें। वहीं नप द्वारा महिला कॉलेज के समीप गिरे कूड़े का न उठाव कर उसमें आग लगा दिया जाता है जिससे पूरे मोहल्ले में धुंआ फैल जाता है।

जाम की सूचना पर एसडीएम लखीन्द्र पासवान, सीओ दीपक कुमार, मुख्य स्वच्छता निरीक्षक मो. सगीर अहमद, सुपरवाइजर सागर कुमार ने पहुंचकर लोगों को काफी समझाया तब जाकर लोगों का गुस्सा शांत हुआ। एसडीएम ने डंपिंग जोन के समीप जाकर कूड़ा डंप किये जाने वाले स्थल का मुआयना के बाद सफाई इंस्पेक्टर को निर्देश दिया कि यत्र-तत्र फैले कूड़े के ढ़ेर को उठाकर शीघ्र डंपिंग जोन में डालें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें