ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुई जीएसटीआर-1 के सभी बकाया रिटर्न 31 तक दाखिल करें

जीएसटीआर-1 के सभी बकाया रिटर्न 31 तक दाखिल करें

जीएसटीआर-1 के अब तक के सभी बकाया रिटर्न 31 अक्टूबर तक हर हाल में दाखिल कर दें,वरना.....! सरकार की हिदायत पर व्यवसायियों को दो टूक लहजे में उक्त ताकिद गुरूवार को जमुई राज्य वाणिज्य कर अंचल के संयुक्त...


जीएसटीआर-1 के सभी बकाया रिटर्न 31 तक दाखिल करें
हिन्दुस्तान टीम,जमुईThu, 25 Oct 2018 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जीएसटीआर-1 के अब तक के सभी बकाया रिटर्न 31 अक्टूबर तक हर हाल में दाखिल कर दें,वरना.....! सरकार की हिदायत पर व्यवसायियों को दो टूक लहजे में उक्त ताकिद गुरूवार को जमुई राज्य वाणिज्य कर अंचल के संयुक्त आयुक्त (जे.सी) मोहन कुमार कर गए हैं। जेसी ने उक्त बातें झाझा के व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ आहूत एक कार्यशाला को संबोधित करने के क्रम में कही।

उन्होंने कहा कि जीएसटी के नियमों,निर्देशों या प्रक्रियाओं के संदर्भ में जानकारी के अभाव की आड़ अब नहीं चल पाएगी। कहा,ताकिदों का दौर अब खत्म हो चूका है। सरकार ने व्यापारी समुदाय को एक बड़ा व अंतिम मौका दिया है कि जीएसटी लागू होने यानि बीते 1 जुलाई,17 से अब तक के बीच किसी भी व्यापारी का कहीं किसी भी माह या अवधि का जीएसटीआर-1 रिटर्न फाइल करना बाकी रह गया हो वे वैसे सभी बकाया रिटर्न को इस माह की 31 तारीख तक दाखिल कर पेनाल्टी की नौबत से बच सकते हैं। वरना फिर तब से लेकर अब तक की समयावधि का पेनाल्टी वसूला जाएगा। मौके पर सहायक आयुक्त विक्की विश्वकर्मा के अलावा जमुई जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ए.के.बोहरा व बीड़ी,तंबाकू संघ के महामंत्री प्रफुल्लचंद्र त्रिवेदी ,सीताराम पोद्दार,राकेश सिंह,शिबलू माथुरी,अनिल बर्णवाल,पवन सुल्तानियां,शमीन,सुरेश अग्रवाल आदि अनेकों लोग मौजूद थे। बताया कि जीएसटी 3बी की फाइलिंग में कोताही की वजह से अब तक जिले के करीब 25 फीसद व्यापारी जुर्माने के शिकार हो चुके हैं।

गुरुवार को बैठक में भाग लेते व्यापारी व अन्य। हिन्दुस्तान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें