ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुई‘जून 2019 तक नए भवन में शिफ्ट करें जेल

‘जून 2019 तक नए भवन में शिफ्ट करें जेल

निरीक्षी न्यायाधीश राजीव रंजन प्रसाद ने न्यायालय के निरीक्षण के दौरान शनिवार को भी कई निर्देश जारी किया। उन्होंने दौलतपुर के समीप बन रहे जेल के नए भवन को यथाशीघ्र पूरा करने की बात कही। न्यायाधीश ने...

‘जून 2019 तक नए भवन में शिफ्ट करें जेल
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSat, 01 Dec 2018 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

निरीक्षी न्यायाधीश राजीव रंजन प्रसाद ने न्यायालय के निरीक्षण के दौरान शनिवार को भी कई निर्देश जारी किया। उन्होंने दौलतपुर के समीप बन रहे जेल के नए भवन को यथाशीघ्र पूरा करने की बात कही। न्यायाधीश ने स्पष्ट कर दिया कि हर हाल में जून 2019 में नए भवन में जेल को शिफ्ट करना है।

जुवेनाइल लड़कियों के लिए बाल सुधार गृह में एक नये हॉल का निर्माण कराने की बात निरीक्षी न्यायाधीश ने कही। उन्होंने कहा कि दो माह के अंदर संबंधित विभाग हॉल का निर्माण पूरा कराये। अधिवक्ताओं की मांग पर न्यायालय परिसर में स्थायी रूप से चिकित्सक का पदस्थापन करने की बात न्यायाधीश ने कही। उन्होंने कहा कि न्यायालय परिसर में पदस्थापित चिकित्सक डीजे को इसकी जानकारी देंगें। उनके द्वारा अबसेंटी दिये जाने पर ही चिकित्सक का पेमेंट होगा। न्यायालय परिसर में एटीएम लगाने को लेकर भी न्यायाधीश काफी सक्रिय दिखे। इसको लेकर भी उन्होंने बात किया। न्यायाधीश पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी करने में देरी को लेकर भी नाराजगी जतायी। उन्होंने कहा कि हर हाल में 72 घंटे के अंदर पोस्टमार्टम और जख्म प्रतिवेदन कांड के अनुसंधानकर्ता को सौंपें। सिविल सर्जन ने न्यायाधीश के आदेश का पालन करने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें