ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईयाद किए गए भगत सिंह सुखदेव और राजगुरू

याद किए गए भगत सिंह सुखदेव और राजगुरू

जमुई के कचहरी चौक पर यमुना सिंह स्मृति पार्क में आयोजित शहीद दिवस कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में लोग जाति ,धर्म और दल से उपर उठकर श्रद्धांजलि अर्पित करने...

याद किए गए भगत सिंह सुखदेव और राजगुरू
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSat, 23 Mar 2019 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जमुई के कचहरी चौक पर यमुना सिंह स्मृति पार्क में आयोजित शहीद दिवस कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में लोग जाति ,धर्म और दल से उपर उठकर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे।

इस कार्यक्रम में पूर्व मंत्री अर्जुन मंडल ,जिला विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष शर्मा चंदेश्वर उपाध्याय ,पूर्व अध्यक्ष निरंजन कुमार सिंह , पूर्व लोक अभियोजक शिशिर कुमार दुबे ,वरिष्ठ अधिवक्ता सीताराम सिंह ,पूर्व मुखिया धर्मेंद्र कुमार ,सदानंद , सुभाष यादव ,चंद्रचूड़ सिंह ,गिरीश सिंह ,मो. कमालुद्दीन ,गांधीवादी सूर्यावत्स ,जेपी सेनानी राजेश सिंह इत्यादि शामिल थे । पिछले एक दशक से जमुई में शहीदों की याद में यह आयोजन किया जाता है । इस कार्यक्रम की अध्यक्षता रूपेश सिंह ने की जबकि कार्यक्रम का संचालन निरंजन कुमार ने किया । इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि स्कूल के बच्चों को गांधी ,भगतसिंह और अन्य शहीदों की शिक्षा से दूर किया जा रहा है ताकि 15 अगस्त 26 जनवरी के दिन खा लो जलेबी पी लो पानी ,साल भर फिर करो बेईमानी चलता रहे.. । कहा कि हमें समझना होगा कि हम बिहारी ,बंगाली,पंजाबी की जगह सिर्फ भारतवासी हैं । सभी ने एक स्वर से कहा कि अगर शहीद नहीं होते तो हम आज स्वतंत्र भारत की खुली हवा में सांस नहीं ले रहे होते । शहीदों के अदम्य साहस के बदौलत देश को आजादी मिली परंतु आज स्कूल की शिक्षा से भी गांधी और शहीदों को अलग किया जा रहा है । आज के युवा उन्हें भूलते जा रहे हैं । लोकसभा चुनाव के कारण आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करते हुए शहादत दिवस को सादे समारोह के रूप में मनाया गया ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें