ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईरेलवे ने दी नई सप्ताहिक ट्रेन की सौगात

रेलवे ने दी नई सप्ताहिक ट्रेन की सौगात

रेलवे ने मेनलाइन के झाझा-किऊल होकर कोलकाता से गाजीपुर सिटी के लिए एक नई साप्ताहिक टे्रन की सौगात दी है। माना जा रहा है कि यह नई सौगात रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा की पहल पर ही नसीब हुई होगी जो गाजीपुर...

रेलवे ने दी नई सप्ताहिक ट्रेन की सौगात
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSat, 04 Nov 2017 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे ने मेनलाइन के झाझा-किऊल होकर कोलकाता से गाजीपुर सिटी के लिए एक नई साप्ताहिक टे्रन की सौगात दी है। माना जा रहा है कि यह नई सौगात रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा की पहल पर ही नसीब हुई होगी जो गाजीपुर इलाके का प्रतिनिधित्व करते हैं।

साप्ताहिक टे्रन अप में कोलकाता से प्रत्येक रविवार की रात 8.05 बजे खुलकर देर रात 1.45 बजे झाझा पहुंचते हुए सुबह 10.35 बजे गाजीपुर सिटी पहुंचा करेगी। इसी तरह डाउन में उक्त टे्रन हर हफ्ते के शनिवार को दोपहर के सवा 2 बजे गाजीपुर सिटी से खुलकर रात 11.40 बजे झाझा होते हुए अगली सुबह सवा 5 बजे कोलकाता पहुंचा करेगी। पूछे जाने पर झाझा के एसएम एम.के.मिश्रा ने उक्त नई टे्रन के शुभारंभ की पुष्टि की है।

अलग रूटों से आवाजाही करेंगी आजमगढ़ एवं गाजीपुर की टे्रनें:

विगत में गाजीपुर के लगभग पड़ोसी आजमगढ़ स्टेशन के लिए भी कोलकाता-आजमगढ़ नामक एक साप्ताहिक टे्रन रेलवे ने दी थी। उक्त टे्रन कोलकाता से शनिवार के पूर्वाह्न 11.25 बजे खुलकर शाम 6.55 में झाझा होते हुए अगली सुबह 6.05 बजे आजमगढ़ पहुंचती है। जबकि डाउन में भी आजमगढ़ से शनिवार की सुबह 8 बजे खुलकर शाम 7.25 बजे झाझा होते हुए रविवार के तड़के 3.45 बजे कोलकाता पहुंचा करती है। उक्त टे्रन का परिचालन भी झाझा-किऊल होकर ही होता है। फर्क सिफ इतना है कि विगत की 13137/38 नंबरों वाली टे्रन जहां झाझा के बाद बरौनी के रास्ते शाहपुर,हाजीपुर व सोनपुर होते हुए आगे जाकर बलिया के रूट को पकड़ती थी। वहीं 13121/22 नंबरों वाली यह नई टे्रन झाझा,किऊल के बाद पटना,पाटलिपुत्र एवं छपरा के रास्ते जाकर आगे बलिया रूट से गाजीपुर सिटी पहुंचा करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें