ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईचकाई को सूखा क्षेत्र घोषित करने का प्रस्ताव पारित

चकाई को सूखा क्षेत्र घोषित करने का प्रस्ताव पारित

प्रखंड कार्यालय के सभागार में शुक्रवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख हेमा देवी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें चकाई प्रखंड को सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र घोषित किये जाने को लेकर चर्चा की...

चकाई को सूखा क्षेत्र घोषित करने का प्रस्ताव पारित
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSat, 21 Sep 2019 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड कार्यालय के सभागार में शुक्रवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख हेमा देवी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें चकाई प्रखंड को सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र घोषित किये जाने को लेकर चर्चा की गई।

इस दौरान बैठक में उपस्थित सदस्यों ने चकाई प्रखंड को सरकार द्वारा सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र घोषित नहीं किये जाने पर गहरा रोष व्यक्त किया गया। साथ ही जिन पदाधिकारियों के गलत रिपोर्ट को आधार बनाकर चकाई प्रखंड को सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र घोषित होने से वंचित रहे उक्त पदाधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग भी की । विधायक प्रतिनिधि श्यामसुंदर राय ने सरकार के डीजल अनुदान योजना पर ही प्रश्न चिन्ह खड़ा करते हुए कहा कि जब प्रखंड में सिंचाई के समुचित संसाधन ही नहीं हैं तो लोग सिंचाई कहां से करेगें। कई माह से पर्याप्त बारिश ही नहीं हुई है। प्रारंभ में एक-दो बारिश हुई भी तो उक्त पानी का उपयोग किसानों द्वारा धान के रोपणी में कर लिया गया। उसके बाद इतनी बारिश ही नहीं हुई कि खेतों एवं आहरों में वर्षा का पानी जमा हो सके। बैठक में चकाई को सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने का प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित किया गया तथा प्रखंड को अविलंब सुखाड़ग्रस्त घोषित नहीं किये जाने पर किसान-मजदूरों को साथ लेकर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी। बैठक में उपप्रमुख अनुष्ठा देवी, पंचायत समिति सदस्य दिवाकर चौधरी, सबिना टुड्डू,रमेश हेम्ब्रम, रविन्द्र साह,पिंकी देवी, सपना देवी, दिलीप पासवान, शिवलाल बेसरा, उदय यादव, मुखिया कार्तिक पासवान, अवध शर्मा, कामेश्वर दास सहित अन्य पंचायत समिति सदस्य एवं मुखिया मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें