DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मांगों को ले तालाबंदी कर प्रेरकों ने किया आंदोलन

मांगों को ले तालाबंदी कर प्रेरकों ने किया आंदोलन

अपने विभिन्न मांगों के समर्थन में प्रखंड के प्रेरकों व समन्वकों ने प्रखंड लोक शिक्षा समिति कार्यालय में तालाबंदी कर आंदोलन किया व मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों से संबंधित मांग पत्र बीडीओ को सौंपा। प्रेरक व समन्वयक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अरविंद सिंह ने कहा कि बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के अधिसूचना 6882 दिनांक 12/05/2025 के आदेश में संविदा पर नियोजित सभी कर्मी को सेवा नियमित करने का आदेश पारित किया गया था। लेकिन आज तक प्रेरक व समन्वकों की सेवा नियमित नहीं कि गई है।

जबकि साक्षर भारत मिशन योजना के तहत बिहार सरकार शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव के पत्रांक 402 दिनांक 02/02/2011 के आलोक में आदर्श प्राथमिक चयन रोस्टर के आधार पर किया प्रेरकों का चयन किया गया है, जिसमें महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण का भी प्रावधान किया गया है। चयन के बाद सभी प्रेरक मामूली मानदेय पर कार्य करते आ रहें हैं। लेकिन निदेशक जन शिक्षा पटना को उस ब्यान से सभी प्रेरकों में काफी आक्रोश है। जिसमें साक्षर भारत कार्यक्रम को बंद करने की बात कही गई है।

इस बयान से कार्यरत प्रेरकों में आक्रोश के साथ साथ व्यथित भी हैं। उन्होंने कहा कि प्रेरकों की सेवा नियमित व बकाया मानदेय का एक मुश्त भुगतना किये जाने तक हमलोगों का आंदोलन जारी रहेगा। मौके पर समरकांत दुवे,कमला कुमारी, गुड़िया कुमारी, सुनीता कुमारी,बेबी कुमारी, बिनय कुमार वर्णवाल, उज्ज्वल कुमार सिंह, अनिल कुमार, निकिता कुमारी, शंकर मंडल, समेत काफी संख्या में प्रेरक व समन्वयक शमिला थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Promoters did the movement by taking lock-down demands