ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईमनचलों पर रहेगी पुलिस की नजर, सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

मनचलों पर रहेगी पुलिस की नजर, सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

दुर्गापूजा आपसी भाईचारा , सद्भाव व शांति के साथ संपन्न हो इसी उद्देश्य को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में राजनीतिक, सामाजिक कार्यकर्ता, पंचायत प्रतिनिधि व समाज के...

मनचलों पर रहेगी पुलिस की नजर, सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम
हिन्दुस्तान टीम,जमुईThu, 04 Oct 2018 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

दुर्गापूजा आपसी भाईचारा , सद्भाव व शांति के साथ संपन्न हो इसी उद्देश्य को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में राजनीतिक, सामाजिक कार्यकर्ता, पंचायत प्रतिनिधि व समाज के प्रबुद्ध लोगों ने भाग लिया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए अंचलाधिकारी अनिल कुमार चौवे ने कहा कि सोनो की यह परंपरा रही है कि दुर्गापूजा हो या कुर्बानी, होली हो या मुहर्रम, रामनवमी हो या रमजान यहां के लोग एक दूसरे के त्यौहार का आदर करते हुए एक दूसरे के त्यौहार में शरीक हो त्यौहार का आनंद लेतें हैं और सोनो की इस परंपरा को अक्षुण्ण बनाये रखने में आप सबों का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने पूजा समिति के लोगों से कहा कि सप्तमी के दिन से ही प्रतिमा स्थल पर रोशनी का उचित प्रबंध किया जाना आवश्यक है जिससे खास कर महिलाओं को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

एसएचओ उमेश प्रसाद ने पूजा समिति के सदस्यों से कहा कि दुर्गा प्रतिमा के दर्शन के लिये आने बाले महिला व पुरूष श्रद्धालुओं की अलग अलग पंक्ति की व्यवस्था अनिवार्य रूप से किया जाना है । साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा जाना है कि कोई पुरुष महिला के पंक्ति में प्रवेश न कर सके। पूजा पंडालों या मंदिर परिसर में बिजली का उपयोग विभाग से एनओसी लेने के बाद ही करें।

प्रतिमा का विसर्जन 19 अक्टूबर रात्रि 9 बजे से पूर्व सम्पन्न हो जाय इसकी जिम्मेवारी पूजा समिति की रहेगी। उन्होंने कहा कि मेले के भीड़ भाड़ में मनचलों के मनमानी व असामाजिक तत्वों की गलत मंशा को किसी भी स्थिति में कामयाब नहीं होने दिया जायेगा। बैठक में मुखिया ललितनारायण सिंह,सरपंच विश्वविजय सिंह, बलदेव साह, चंद्रदेव पासवान, मिठू यादव पूर्व सरपंच मकमुल अंसारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें