ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईसूर्यदेव और छठी मईया की प्रतिमाएं देखने उमड़े लोग

सूर्यदेव और छठी मईया की प्रतिमाएं देखने उमड़े लोग

छठ महापर्व के दौरान शहर के तीन घाटों पर स्थापित भगवान सूर्य व छठी मइया के अलावा परवैतिनों की प्रतिमाएं भी श्रद्धालुओं के आकर्षण का खासा केंद्र बनी देखी गईं।स्थानीय गणेशी मंदिर स्थित मुख्य छठ घाट पर...

सूर्यदेव और छठी मईया की प्रतिमाएं देखने उमड़े लोग
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSat, 28 Oct 2017 12:18 AM
ऐप पर पढ़ें

छठ महापर्व के दौरान शहर के तीन घाटों पर स्थापित भगवान सूर्य व छठी मइया के अलावा परवैतिनों की प्रतिमाएं भी श्रद्धालुओं के आकर्षण का खासा केंद्र बनी देखी गईं।

स्थानीय गणेशी मंदिर स्थित मुख्य छठ घाट पर विशाल व खूबसूरत पंडाल के साए में समाए उक्त देवों की भव्य व मनोहारी प्रतिमाओं के दर्शनों को तो महिला,पुरूष व बच्चों का तांता ही लगा रहा। इतना ही नहीं, खुद व्रती भी भगवान की ड्यूटी बजा लेने के बाद सीधे प्रतिमा पंडाल का ही रूख करती दिख रही थीं। सार्वजनिक छठ पूजा समिति ने इसके अलावा जरूरतमंद श्रद्धालुओं के लिए दूध, घृत, दीए, पान पत्ता, अगरबत्ती आदि कई पूजन सामग्रियों के नि:शुल्क वितरण किया। मेले का उद् घाटन झाझा के एसडीपीओ एवं नपं की मुख्य पार्षद ने संयुक्त रूप से किया था। मौके पर मोतीलाल गोयल व नपं के पूर्व अध्यक्ष संजय सिंहा समेत पूजा संमिति के नवल कि.यादव, पुतुल वर्मा व रंजन अकेला आदि भी मौजूद थे। समिति वालों ने बताया की उक्त सारी व्यवस्था श्रद्धालुओं के सहयोग के सहारे ही संभव होती है। इसके अलावा पुरानी बाजार स्थित धोबी घाट पर लगी प्रतिमाओं के दर्शन को भी भक्तों की भारी भीड़ दिखी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें