ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईतीसरी सोमवारी पर जिले के मंदिरों में उमड़ेंगे श्रद्धालु

तीसरी सोमवारी पर जिले के मंदिरों में उमड़ेंगे श्रद्धालु

तीसरी सोमवारी की तैयारी जोरों पर है। जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के प्रमुख शिवालयों को आकर्षक ढ़ंग से सजाया गया है। चकाचौंध रौशनी की व्यवस्था की गयी है। मंदिर कमेटी के सदस्यों ने मंदिरों को...

तीसरी सोमवारी पर जिले के मंदिरों में उमड़ेंगे श्रद्धालु
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSun, 12 Aug 2018 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

तीसरी सोमवारी की तैयारी जोरों पर है। जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के प्रमुख शिवालयों को आकर्षक ढ़ंग से सजाया गया है। चकाचौंध रौशनी की व्यवस्था की गयी है। मंदिर कमेटी के सदस्यों ने मंदिरों को सजाने में कोई कसर नहीं छोड़ रखी है।

तीसरी सोमवारी को श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने की पूरी संभावना है। खासकर ऐतिहासिक और पौराणिक शिवालयों में भक्तों की भीड़ बढ़ेगी। जिले के सिकंदरा प्रखंड के महादेव सिमरिया, खैरा के गिद्धेश्वर नाथ मंदिर, बरहट के पत्नेश्वर नाथ मंदिर, सिकंदरा थाना परिसर स्थित शिवालय, शहर के गणेश शिव मंदिर समेत विभिन्न मंदिरों को आकर्षक ढ़ंग से सजाया गया है। वहीं शिवालयों के अलावा माता का दरबार भी सज गया है।

सोमवार की सुबह से ही उपरोक्त मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगेगी। रविवार से ही ग्रामीण क्षेत्र के श्रद्धालु पत्नेश्वर, गिद्धेश्वर और महादेव सिमरिया के धनेश्वर में डेरा डाल रखे हैं। यूं तो रविवार को भी शिवालयों में भक्तों की भीड़ लगी रही। बोलवम की जयघोष होती रही।

बाबा धनेश्वर और पत्नेश्वर धाम पैदल जायेंगे श्रद्धालु : शहर के विभिन्न मोहल्लों से तीसरी सोमवारी के मौके पर भोले नाथ का जलाभिषेक करने को लेकर शहर के विभिन्न मोहल्लों से श्रद्धालु पैदल ही महादेव सिमरिया स्थित बाबा धनेश्वर नाथ मंदिर और बरहट स्थित पत्नेश्वर नाथ मंदिर जायेंगें। डीजे की धुन पर झुमते हुए बाबा के भक्त इन मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए पहुंचेंगें। शहर स्थित किउल नदी स्थित हनुमान घाट से जल उठाया जायेगा। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है।

शहर के कल्याणपुर, महिसौड़ी समेत विभिन्न मोहल्लों से भक्तों की टोली इन ऐतिहासिक और पौराणिक मंदिरों में जाकर भोले नाथ को नमन करेंगें। यह बता दें कि जमुई शहर से महादेव सिमरिया स्थित बाबा धनेश्वर नाथ की दूरी 11 किलोमीटर है जबकि पत्नेश्वर नाथ किलोमीटर की दूरी करीब 04 किलोमीटर है।

सुरक्षा के होंगें पुख्ता इंतजाम: तीसरी सोमवारी को ऐतिहासिक शिवालयों में भक्तों की संभावित भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। खासकर महादेव सिमरिया मेला परिसर में दंडाधिकारी, पुलिस अफसर तथा जवानों को तैनात किया गया है। महिला पुलिस कर्मी भी सोमवार की सुबह से ही तैनात रहेगी। इसके अलावा गिद्धेश्वर मेले पर भी प्रशासन की नजर रहेगी। पत्नेश्वर मंदिर परिसर में भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

मंदिर के नीचे भी पतौना चौक पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगें। ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए अलग से जवानों को लगाया गया है। एसडीएम लखीन्द्र पासवान ने बताया कि तीसरी सोमवारी के मौके पर प्रमुख शिवालयों में विशेष सतर्कता बरती जायेगी। इसके लिए सभी थाना प्रभारी, सीओ और बीडीओ को निर्देश दिया गया है। कांवरियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए विशेष सुरक्षा की व्यवस्था की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें