DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  जमुई  ›  न्यायमित्रों ने भुगतान के लिए लगायी डीएम से गुहार
जमुई

न्यायमित्रों ने भुगतान के लिए लगायी डीएम से गुहार

हिन्दुस्तान टीम,जमुईPublished By: Newswrap
Sat, 19 Jun 2021 05:31 AM
न्यायमित्रों ने भुगतान के लिए लगायी डीएम से गुहार

जमुई। संवाद सूत्र

कोरोना संक्रमण से निजात पाने को लेकर बिहार सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का सूबे के लोगों पर इसका असर पड़ता दिख रहा है। व्यवसायी हो या फिर नौकरीपेशा लॉकडाउन का हर सभी की दिनचर्या पर खासा असर पड़ा है। इसी परेशानी से निजात पाने को लेकर जिला के विभिन्न पंचायतों में कार्यरत न्यायमित्रों ने अपनी जिंदगी को पटरी पर लाने को लेकर लंबित भुगतान के लिए डीएम से गुहार लगायी है।

जमुई व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता अमित कुमार के नेतृत्व में न्यायमित्रों का एक शिष्टमंडल जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में जमुई के उप विकास आयुक्त आरिफ अहसन से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में न्यायमित्रों ने उल्लेख किया है कि जिला के विभिन्न पंचायतों में कार्यरत न्यायमित्रों को वित्तीय वर्ष 2020-21 के कई महीने और 2021-22 में अभी तक के मानदेय़ का भुगतान नहीं होने से उनकी हालत दयनीय हो गई है। न्याय मित्रों ने अपने ज्ञापन में लिखा है कि वैश्विक महामारी कोरोना में सभी न्यायमित्रों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। न्यायमित्रों का कहना है कि सरकार द्वारा मानदेय का भुगतान नहीं किए जाने के कारण उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बाबत उप विकास आयुक्त ने न्याय मित्रों को आश्वासन दिया कि उनके आवेदन पर जिला प्रशासन गंभीरता पूर्वक विचार करेगी और उनके मानदेय के भुगतान के सरकार से आवंटन की मांग की गई है।

न्यायमित्रों के शिष्टमंडल में अधिवक्ता अमित कुमार के अलावा परमेश्वर यादव, नकुल ठाकुर, उमेश ठाकुर और ओम प्रकाश सिंह भी शामिल थे।

संबंधित खबरें