DA Image
2 अक्तूबर, 2020|10:37|IST

अगली स्टोरी

नामांकन के पहले दिन नहीं भराया एक भी पर्चा

default image

विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आगामी 28 अक्टूबर को जिले के 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर गुरुवार से नामांकन प्रारंभ हुआ है। हालांकि पहले दिन किसी भी दलीय या निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना नामांकन नहीं भरा है। दूसरी ओर कुल 7 प्रत्याशियों ने नाम निर्देशन पत्र का क्रय किया है। सिकंदरा 240 विधानसभा सीट से आई. पी. गुप्ता और विष्णु प्रिया ने नामांकन पत्र खरीदा है जबकि जमुई 241 विधानसभा क्षेत्र से मो. शमशाद आलम ने नाम निर्देशन पत्र खरीदा है।

झाझा 242 विधानसभा क्षेत्र से सूर्यावत्स एवं नरेश यादव ने पर्चा खरीदा जबकि चकाई 243 विधानसभा क्षेत्र से अभिमन्यु कुमार मिश्रा और राहुल कुमार ने नामांकन का पर्चा खरीदा है। सिकंदरा विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी एडीएम कुमार संजय प्रसाद हैं। जमुई विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी एसडीएम प्रतिभा रानी हैं। झाझा विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी डीडीसी आरिफ अहसन एवम चकाई विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी डीसीएलआर कुमार सिद्धार्थ हैं।

नामांकन को लेकर कलेक्ट्रेट व अनुमंडल परिसर की बढ़ाई गई सुरक्षा : जमुई। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में होने वाले मतदान को लेकर नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो गई। जिले के 4 विधानसभा क्षेत्रों में पहले चरण यानी 28 अक्टूबर को मतदान होना है। पहले दिन गुरुवार को किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन का पर्चा दाखिल नहीं किया। नामांकन को लेकर जिला प्रशासन पहले से ही अलर्ट था। कचहरी चौक से समाहरणालय की ओर जाने वाले रास्ते पर बैरियर लगा दिया गया था।

अनावश्यक लोगों के प्रवेश को वर्जित रखा गया है। दूसरी तरफ अशोक नगर भवन के समीप बैरियर लगाकर उस हो उस ओर से आने वाले वाहनों पर पाबंदी लगाई गई है। समाहरणालय के मुख्य द्वार शिक्षा भवन के समीप बैरियर लगाया गया है। जो भी प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने पहुंचेंगे उनके वाहन को शिक्षा भवन तक आने की अनुमति दी गई है। वाहन बाहर खड़ी कर तीन व्यक्ति नामांकन के लिए संबंधित कार्यालय में जा सकेंगे। अनुमंडल परिसर के मुख्य द्वार को बंद कर दिया गया है।

वहां जाने के लिए परिवहन कार्यालय होकर गुजरना होगा। इधर नामांकन के पहले दिन अनुमंडल और समाहरणालय परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी । चौक चौराहों पर भी पुलिस के जवानों की अतिरिक्त तैनाती की गई थी। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि बेवजह भीड़ को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा सके चुनाव आयोग का भी यही

गाइडलाइन है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Not a single form was filled on the first day of nomination