ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुई छह माह से पीएचडी के नल से नहीं टपका जल

छह माह से पीएचडी के नल से नहीं टपका जल

परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने जिले के अधिकारियों के साथ गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र के गुगुलडीह पंचायत का दौरा कर विकास कार्यों की समीक्षा...



छह माह से पीएचडी के नल से नहीं टपका जल
हिन्दुस्तान टीम,जमुईThu, 01 Nov 2018 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने जिले के अधिकारियों के साथ गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र के गुगुलडीह पंचायत का दौरा कर विकास कार्यों की समीक्षा किया।

सर्वप्रथम उन्होंने पंचायत भवन में बीडीओ व मुखिया से गुगुलडीह गांव में हुए विकास कार्यों की जानकारी लिया।बीडीओ अजेश कुमार व मुखिया ने विकास कार्यों की अद्यतन जानकारी दी। विकास कार्यों में सात निश्चय योजना, इन्दिरा आवास, आंगनबाड़ी केंद्र, शौचालय निर्माण, जनवितरण प्रणाली, कृषि सहित अन्य योजनाओं की पूरी जानकारी लिया।पश्चात उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की स्थिति को मुहल्ले जाकर देखने की बात कही। पीएचडी विभाग द्वारा पंचायत में जहां कई बोरिंग कराने की बात कही गई वहीं कई ग्रामीणों ने सचिव को बताया कि पीएचडी द्वारा कराए गए बोरिंग से आज तक जल नहीं टपका है।इस पर पीएचडी विभाग के जेई ने मिट्टी का दोष बताया जबकि मुखिया ने बताया कि उनके द्वारा किए बोरिंग से जल निकल रहा है। इस पर सचिव ने पीएचडी के जेई को क्लास लगाई।

गांव परिभ्रमण के दौरान उन्होंने इन्दिरा आवास की भी जानकारी लिया तथा सूची के अनुसार बचे लोगों को यथाशीघ्र आवास बनवा देने के लिए बीडीओ को कहा। इस दौरान कई लोगों ने राशन किरासन नहीं मिलने की भी बात कही। तो उन्होंने किसानों से डीजल सब्सिडी मिलने की भी जानकारी लिया। मौके पर एडीएम कुमार संजय ,पंचायती राज पदाधिकारी संतोष कुमार, प्रमुख रूवेन कुमार सहित कई पदाधिकारी व ग्रामीण मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें