ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुई खैरा के जंगल में ठहरे थे नक्सली

खैरा के जंगल में ठहरे थे नक्सली

नक्सलियों के खिलाफ जिले में लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हाल में ही नक्सली संगठन ने बिहार और झारखंड बंद का आहवान किया...


खैरा के जंगल में ठहरे थे नक्सली
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSat, 22 Dec 2018 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

नक्सलियों के खिलाफ जिले में लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हाल में ही नक्सली संगठन ने बिहार और झारखंड बंद का आहवान किया था।

शनिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ की सूचना मिलते एसपी जे.रेड्डी भी मौके पर पहुंच गए। बताया जाता है दो दर्जन की संख्या में खैरा के जंगल में जुटे नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए रणनीति बना रहे थे। पिछले दो दिनों से नक्सलियों की गतिविधि तेज दिखाई दे रही थी। पुलिस को इस बात की भनक लग चुकी थी। एक रणनीति के तहत पुलिस पूरे इलाके को घेरने की योजना पर काम कर रही थी। शनिवार की शाम जब कोलजी घाट के समीप नक्सलियों के लिए खाना बनाने की तैयारी शुरू हुई। इसी दौरान नक्सलियों का पुलिस से सामना हो गया। सामना होते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस के इस अभियान में नक्सलियों के मनसूबे पर पानी फिर गया। मुठभेड़ में संगठन ने अपने एक साथी को गंवा दिया और दो अत्याधूनिक हथियार भी गंवा बैठे। एसपी जे. रेड्डी ने बताया कि खैरा के जंगलों में नक्सलियों के टिकने की गुप्त सूचना मिली थी।

उनका यह भी कहना था कि नक्सली किसी घटना को अंजाम देने के लिए ही जंगल में टिके थे। सूचना मिलने के बाद एसपी के निर्देश पर 207 कोबरा बटालियन के जवानों को ऑपरेशन के लिए लगाया गया। नक्सलियों को दबोचने के लिए पुलिस ने गोपनीय रणनीति बनायी। इसकी भनक किसी को नहीं दी गयी। बताया जाता है कि कोबरा बटालियन के जवानों ने तीन तरफ से जंगल की घेराबंदी शुरू की। कुछ ही दूर जंगल में जाने के बाद पुलिस की आहट पाते ही नक्सलियों ने अत्याधुनिक हथियार से अंधा-धुंध फायरिंग शुरू कर दी। कोबरा बटालियन के जवानों ने भी नक्सलियों पर गोलीबारी कर उन्हें मुंहतोड़ जबाव दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें