DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हथिायार के साथ नक्सली धराया

खैरा थाना क्षेत्र के परासी क्षेत्र के जंगली इलाके से मंगलवार की रात पुलिस ने हार्डकोर नक्सली सुरेश रविदास को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी दलजीत झा ने इसकी पुष्टि की है। गिरफ्तार नक्सली के पास से मेड इन इटली निर्मित पिस्टल भी पुलिस ने बरामद की है। बताया जाता है कि पुलिस को यह गुप्त सूचना मिली थी कि सुरेश रविदास अपने घर झारखंड के गिरीडिह जिले के ढ़ोंगाचट्टी गांव आया हुआ है।

खैरा थाना क्षेत्र के परासी जंगल में अपना डेरा डाल रखा है। सूचना पाकर उसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी टीम गठित की गयी। छापेमारी टीम में सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर अभिषेक कुमार और विनय कुमार के अलावा बीएमपी और सीआरपीएफ के जवानों को शामिल किया गया।

छापेमारी में सैप के जवान भी सहयोग कर रहे थे। मंगलवार की रात पुलिस के जवानों ने परासी इलाके में प्रवेश कर घेरावंदी शुरू की। इस दौरान पुलिस ने गोपनीय तरीके से अचानक छापेमारी की। नतीजतन हार्डकोर नक्सली सुरेश रविदास पकड़ा गया। अन्य नक्सली पुलिस के आने के पहले ही निकल गये थे। थाना प्रभारी ने बताया कि मंगलवार की रात करीब आठ बजे पुलिस को यह सफलता मिली है। गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ करने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्होंने कई मामलों में वह आरोपी है।

पुलिस को लंबे अर्से से उसकी तलाश थी। एसपी जे रेड्डी ने बताया कि जमुई के अलावा झारखंड के कई नक्सली घटनाओं में सुरेश आरोपी है।जानकारी के अनुसार वह बंगाल में जाकर प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के संगठन का विस्तार कर रहा था। यह भी बताया जाता है कि पुलिस बंगाल से भी संपर्क स्थापित कर उसका अपराधिक इतिहास खंगाल सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Naxalite with weapon