DA Image
18 जनवरी, 2021|9:15|IST

अगली स्टोरी

जिले के पिकनिक स्थलों पर उमड़ी भारी भीड़

जिले के पिकनिक स्थलों पर उमड़ी भारी भीड़

जमुई | नगर प्रतिनिधि

जिले के पिकनिक स्पॉटों पर शुक्रवार को काफी भीड़ देखी गई। जिले की सीमा से सटे प्रसिद्ध भीमबांध पहुंचते ही लोगों ने जमकर प्राकृतिक रूप से गर्म पानी के नदी में स्नान का मजा लिया एवं भोजन किया। भीमबांध लोगों की पहली पसंद बनी हुई थी। जमुई-खड़गपुर सीमाक्षेत्र के भीमबांध जंगल लोगों को ठंडे के मौसम में इसलिए लुभाता है क्योंकि कड़ाके की ठंड में भी चावल को पका देने वाले गर्म पानी का आनंद वहां लोगों को उठाने का मौका मिलता है।

भीमबांध में गर्म पानी की बहती नदी के किनारे लोगों ने स्नान किया एवं खाना बनाकर खाया। पहली जनवरी होने के कारण इस बार भीमबांध में दो हजार के करीब वाहन पहुंचे जबकि लगभग 20 हजार से अधिक लोगों ने पिकनिक का मजा लिया। भीमबांध के अलावा जिले के अन्य पिकनिक स्पॉट पर भी लोगों की अच्छी भीड़ देखी गई। जंगल में प्रवेश वाले रास्ते पर सैकड़ों लग्जरी गाडि़या और दुपहियां वाहनों से जाम लग गया। जवान हुड़दंग करने वालों पर सख्ती भी बरत रहे थे। वही जमुई के अन्य पिकनिक स्प्ॉाट मलयपुर स्थित पत्नेश्वर धाम, महादेव सिमरिया स्थित धनेश्वर धाम मंदिर, खैरा स्थित गिद्धेश्वर मंदिर, लछुआड़ स्थित भगवान महावीर मंदिर एवं आसपास के नदियों के किनारे भी लोगों ने स्नान कर स्नान कर नये साल का आनंद उठाया। वही सोशल मीडिया पर नव वर्ष की शुभकामनाओं का चलता रहा सिलसिला। लोगों ने सोशल मीडिया पर अपने परिजनों व दोस्तों को नववर्ष की बधाईयां दी। कई जगह युवाओं ने सड़क पर वेलकम 2021 लिख आने जाने वाले लोगों को नववर्ष की बधाई दी।

नये साल पर युवाओं ने मनाया जश्न: गिद्धौर नि.सं. के अनुसार, नव वर्ष मनाने को लेकर प्रखंड भर में जगह जगह पर गुरुवार की रात बारह बजे के बाद से युवाओं ने सड़क पर हैप्पी न्यू ईयर इत्यादि नये साल वर्ष 2021 के विश को लिखकर जश्न मनाया। वहीं नौजवान युवाओं की टीम पटाखे छोड़कर एवं डीजे की धुन पर थिरकते दिखे। कोरोना एवं ठंड भी नये साल की जश्न को फीका नहीं कर पायी। नौजवान ठंड की परवाह किये बिना रात भर जश्न मनाते रहे। शुक्रवार की सुबह से प्रखंड वासी नये साल के पहले दिन पूजा अर्चना कर अपने व अपने परिजनों की सुख समृद्धि की कामना की व पिकनिक मनाने को लेकर भीमबांध, गिद्धेश्वर पहाड़, बंधौरा पहाड़ी इत्यादि गंतव्य जगहों पर गए वहीं पुलिस भी काफी सतर्क दिखी। जहां नये साल में फेस बुक एवं व्हाटसएप ने ग्रीटिंग्स कार्ड को काफी पीछे छोड़ दिया। छात्र छात्राओं ने व्हाट्सएप से अपने दोस्तों एवं परिजनों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Massive crowd gathered at picnic spots in the district