ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईमाले के जिला सचिव बने शंभूशरण

माले के जिला सचिव बने शंभूशरण

शहर के शिल्पा विवाह भवन में भाकपा माले का दो दिवसीय सम्मेलन संपन्न हुआ। सम्मेलन में पर्यवेक्षक के रूप में पार्टी के वरिष्ठ नेता आरएन ठाकुर ने कहा कि हमलोग नयी दुनिया और नये भारत शोषण मुक्त भारत के...

माले के जिला सचिव बने शंभूशरण
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSun, 11 Feb 2018 11:29 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के शिल्पा विवाह भवन में रविवार को भाकपा माले का दो दिवसीय सम्मेलन संपन्न हुआ। सम्मेलन में पर्यवेक्षक के रूप में पार्टी के वरिष्ठ नेता आरएन ठाकुर ने कहा कि हमलोग नयी दुनिया और नये भारत शोषण मुक्त भारत के निर्माण के असली हिरावल है और राजनीतिक सामाजिक जीवन के क्षेत्र में एक अनुशासित सिपाही की तरह जनता व देश की सेवा में बलिदान की भावना से डटे रहते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के 10वें महाधिवेशन को सफल बनाने की दिशा में यह सम्मेलन भी एक महत्वपूर्ण कदम है। हमें हर हाल में फासिस्ट ताकतों को रोकना है और लोकतंत्र व आजादी की रक्षा करना है। हमें बदलाव की ताकतों को लामवंद कर सामाजिक, आर्थिक परिवर्तन के संघर्ष को आगे बढ़ाना है।

वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवसागर शर्मा ने कहा कि देश की संपूर्ण संपदा 200 घरानों के पास केंद्रित हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक 73 प्रतिशत संपदा मात्र 200 लोगों के पास केंद्रीकृत है। यह किसी राष्ट्रीय विभी षिका से कम नहीं है। उन्होंने कारपोरेट सांप्रदायिक ताकतों को उखाड़ फेंकने का आहवान करते हुए 10वें पार्टी महाधिवेशन को सफल बनने की अपील की। वहीं जिला सम्मेलन में राजनीतिक सांगठनिक रिपोर्ट शंभुशरण सिंह ने पेश किया।

बहस के बाद कई संशोधनों के साथ रिपोर्ट सर्वसम्मति से स्वीकृत कर लिया गया। जिला सम्मेलन के द्वारा 15 सदस्यीय जिला कमेटी का भी चुनाव किया गया जिसके जिला सचिव शंभूशरण सिंह पुन: निर्वाचित किए गए। वहीं अन्य सदस्यों में वासुदेव राय, जयराम तूरी, मनोज कुमार पांडेय, रमेश यादव, कंचन रजक, गुलटेन पुजहर, जयप्रकाश दास, कल्लू मरांडी, सलीम अंसारी, मो. हैदर, ब्रहमदेव ठाकुर, महेंद्र यादव, सविता देवी, संजय राय चुने गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें