ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईबटिया घाटी में लगा आठ घंटे तक जाम

बटिया घाटी में लगा आठ घंटे तक जाम

चकाई-जमुई मुख्य मार्ग में स्थित बटिया घाटी में बुधवार की अहले सुबह लोगों को जाम का करना पड़ा। जाम करीब आठ घंटे तक रहा। जाम के कारण दोनों और दो किलोमीटर लंबी दूरी तक वाहनों की कतार लगी रही। जिससे खासकर...

बटिया घाटी में लगा आठ घंटे तक जाम
हिन्दुस्तान टीम,जमुईThu, 24 May 2018 01:29 AM
ऐप पर पढ़ें

चकाई-जमुई मुख्य मार्ग में स्थित बटिया घाटी में बुधवार की अहले सुबह लोगों को जाम का करना पड़ा। जाम करीब आठ घंटे तक रहा। जाम के कारण दोनों और दो किलोमीटर लंबी दूरी तक वाहनों की कतार लगी रही। जिससे खासकर बड़े मालवाहक वाहनों के चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात सोनो थाना क्षेत्र अंतर्गत बटिया घाटी के चिरेन पुल से कुछ दूरी पर रहे घुमावदार चढ़ाई पर गिट्टी लदे एक ट्रक का गुल्ला बीच सड़क पर टूट गया। बीच सड़क पर ट्रक के खराब हो जाने से उसके बगल से होकर वाहनों का आवागमन चलता रहा। बुधवार की अहले सुबह चार बजे के करीब वहां से निकलने के क्रम में गिट्टी लदा एक मालवाहक ट्रक खराब खड़े ट्रक के पास ही चढाई पर फंस गई। जिससे एक ओर से बडे़ वाहनों एवं मालवाहक वाहनों का आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया।

घाटी के बटिया की ओर से आने वाले वाहन तो दूसरे किनारे से होकर किसी तरह निकलते रहे। लेकिन चकाई की ओर जाने वाले बड़े मालवाहक वाहनों का आवागमन बाधित रहा। वाहनों की लंबी कतार लग गई। सड़क जाम रहने से यात्रियों एवं चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। घाटी में पानी के लिए भी लोग परेशान दिखे। जाम की सूचना पाकर बुधवार की सुबह आठ बजे के करीब सोनो पुलिस मौके पर पहुंची । पहले तो जाम में फंसे वाहन चालकों की मदद से सड़क किनारे फंसे ट्रक को निकालने का प्रयास किया गया। सफलता नहीं मिलने पर 11 बजे के करीब जेसीबी मशाीन बुलाकर उसके सहारे से सड़क किनारे फंसे ट्रक को वहां से निकाला गया। तब जाकर उस होकर आवागमन शुरू हो पाया। उस होकर आवागमन शुरू होने के बाद भी जाम में फंसे वाहनों को निकलने में दो घंटे से अधिक का समय लग गया।

आवागमन सामान्य होने तक सोने पुलिस मौके पर डटी रही। बता दें कि जमुई-देवघर मुख्य मार्ग पर चिरेन पुल काफी सकरा है इस कारण हमेशा वहां जाम की समस्या बनी रहती है। जबकि यदि कोई वाहन वहां खराब हो जाता है तो कई घंटे तक जाम लग जाता है। देवघर सहित झारखंड के कई शहरों तक जाने का यह मुख्य मार्ग है इस मार्ग होकर प्रतिदिन तीन से चार हजार वाहन गुजरते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें