ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईअपने प्रत्याशियों की बाट जोह रहे जमुई के मतदाता

अपने प्रत्याशियों की बाट जोह रहे जमुई के मतदाता

आज से जमुई जिले के सभी चार विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है लेकिन किसी भी राजनीतिक दल द्वारा अपने—अपने उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा न किए जाने के कारण मतदाता इस बात को...

अपने प्रत्याशियों की बाट जोह रहे जमुई के मतदाता
हिन्दुस्तान टीम,जमुईThu, 01 Oct 2020 03:35 AM
ऐप पर पढ़ें

आज से जमुई जिले के सभी चार विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है लेकिन किसी भी राजनीतिक दल द्वारा अपने—अपने उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा न किए जाने के कारण मतदाता इस बात को लेकर परेशान हैं कि आखिर कौन होगा उम्मीदवार। इन सबके बीच मतदाताओं के बीच जमुई में उड़ रही अफवाहों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। सभी चार विधानसभा के संभावित उम्मीदवार अपने—अपने ढं़ग से अपने समर्थकों को सीटों के बंटबारे के बारे में सूचना दे रहे हैं जो जिला के हर चौक—चौराहों पर चर्चा का विषय बना हुआ है। जमुई के चार विधानसभा क्षेत्र जमुई, झाझा,चकाई और सिकंदरा में एनडीए और महागठबंधन में कौन सी सीट किसके खाते में जाएगी इस पर पटना से लेकर दिल्ली में मंथन चल रहा है लेकिन जमुई में संभावित प्रत्याशी अपने—अपने समर्थकों को ये भरोसा दिलाने में लगे हैं कि उनकी दावेदारी पक्की है और वो चुनाव प्रचार में जी जान से जुट जाएं।एनडीए और महागठबंधन के घटक दलों में सीट को लेकर मारामारी के बीच यह कह पाना मुश्किल है कि कौन सी सीट किसके खाते में जाएगी लेकिन अगर शहरों में हो रही चर्चाओं पर अगर गौर करें तो महागठबंधन में जमुई जिला में किसी भी सीट पर कोई ज्यादा परेशानी नजर नहीं आ रही है। राजद के विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव के भाई और जमुई के वर्तमान विधायक विजय प्रकाश का जमुई से चुनाव लड़ना लगभग तय है। इतना ही नहीं जयप्रकाश नारायण यादव की बड़ी बेटी दिव्या प्रकाश को भी टिकट मिलने की बात कही जा रही है। लेकिन अगर एनडीए की बात करें तो जमुई जिला के जमुई, झाझा और चकाई को लेकर तरह—तरह की चर्चाओं से लोगों के बीच एक भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है। निर्णय शीर्ष नेतृत्व को लेना है लेकिन जो चर्चा आज के दिनों में हर चौक चौराहों पर हो रहा है उसको लेकर तो यही कहा जा सकता है।

जमुई और चकाई को लेकर एनडीए में अबतक असमंजस

जमुई और चकाई को लेकर एनडीए गठबंधन में अबतक असमंजस की स्थिति बनी हुई है वहीं महागठबंधन में भी अबतक सीटों को लेकर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है। वैसे जमुई विधानसभा से राजद के वर्तमान विधायक की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। वहीं एनडीए के तरफ से लोजपा और जदयू के बीच दोनों सीट को लेकर दावा किया जा रहा है। वही जमुई से निर्दलीय भी अपनी जोर से दावेदारी ठोक रहे हैं। मतदाता भी टकटकी लगाकर निर्णय पर नजर बनाए हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें