ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईजमुई: दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा सोनदीपि का पुल

जमुई: दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा सोनदीपि का पुल

जमुई: पथ निर्माण विभाग जमुई के द्वारा लक्ष्मीपुर प्रखंड के सोनदीपि से खिलार तक बनने वाले सड़क में विभाग ने जैसे तैसे कार्य कराया है। करीब 6 किलोमीटर की दूरी के इस सड़क पर आधा दर्जन से अधिक जगहों पर...

जमुई: दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा सोनदीपि का पुल
हिन्दुस्तान टीम,जमुईWed, 05 Aug 2020 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

जमुई: पथ निर्माण विभाग जमुई के द्वारा लक्ष्मीपुर प्रखंड के सोनदीपि से खिलार तक बनने वाले सड़क में विभाग ने जैसे तैसे कार्य कराया है। करीब 6 किलोमीटर की दूरी के इस सड़क पर आधा दर्जन से अधिक जगहों पर बारिश के पानी का जलजमाव होता है। सड़क का सतहिकर्ण नही होने के कारण ऐसी परेशानी होने की बात बतायी जा रही है। सिर्फ दिघी बाजार में बारिश होने के कारण ठेहुना भर पानी सड़क पर जमा होता है। इस 6 किलोमीटर की सड़क पर विभाग ने करीब 15 करोड़से अधिक की राशि खर्च की है। यह सड़क लक्ष्मीपुर प्रखंड के गांव और बांका जिला के बेलहर प्रखंड के गांव को जोड़ने का काम करता है। लक्ष्मीपुर प्रखंड के सोनदीपि गांव के जिस स्थल से कार्य शुरू हुआ है उसके चंद दूरी पर बने सोनदीपि पुल की रेलिंग पर भी संवेदक ने कई माह से छड़ बांध कर छोड़ दिया है। बताया जाता है कि बने पुल के कुछ हिस्सों में ही कार्य कराकर काम खत्म कर लिया गया । बहरहाल इस सड़क पर जलजमाव होने और रेलिंग की ढलाई नही होने से आमलोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां बता दें कि इस सड़क से प्रतिदिन 500 से अधिक छोटे व बड़े वाहन का परिचालन होता है। मुंगेर का संग्रामपुर और बांका का बेलहर इस होकर नजदीक पड़ने के कारण लोग इस सड़क का उपयोग करते हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी

अभी इस सड़क पर कार्य चल रहा है। संवेदक ढलाई का कार्य करेंगे। दिघी बाजार में जमीन नही रहने के कारण नाले का निर्माण नहीं किया गया। बारिश के बाद सड़क पर पानी का जलजमाव होता है लेकिन पुनः कुछ देर बाद पानी निकल जाता है।

शशिभूषण सहाय, कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें