ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईजमुई: रिक्शा ठेला चालको,फुटपाथ दुकानदारों को दिया जाएगा

जमुई: रिक्शा ठेला चालको,फुटपाथ दुकानदारों को दिया जाएगा

जमुई: शत प्रतिशत लोगों के बीच मास्क के उपयोग को लेकर प्रेरित करने के लिए चलाई जा रही अभियान के तहत शहरी क्षेत्र के ठेला-रिक्शा चालकों, फुटपाथी दुकानदारों और वेंडरों को मुफ्त में मास्क व साबुन उपलब्ध...

जमुई: रिक्शा ठेला चालको,फुटपाथ दुकानदारों को दिया जाएगा
हिन्दुस्तान टीम,जमुईFri, 19 Jun 2020 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

जमुई: शत प्रतिशत लोगों के बीच मास्क के उपयोग को लेकर प्रेरित करने के लिए चलाई जा रही अभियान के तहत शहरी क्षेत्र के ठेला-रिक्शा चालकों, फुटपाथी दुकानदारों और वेंडरों को मुफ्त में मास्क व साबुन उपलब्ध कराए जाएगा। नगर विकास एवं आवास विभाग के द्वारा यह निर्देश जारी किया गया है कि शहर में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के बाहर नहीं निकलेंगे।

इसी को ध्यान में रखकर नगर पंचायत प्रशासन गरीब जरूरतमंदों का जल्द सर्वे कर, शहर के विभिन्न हिस्सों में घूमघुम कर फुटपाथ दुकानदार, ठेला व रिक्शा चालकों से नाम, पता और मोबाइल नंबर ले रिकॉर्ड इकठ्ठा करेगी। इस संबंध में नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकार रामाशीष शरण तिवारी ने बताया कि ठेला चालक, रिक्शा चालकों, फुटपाथी दुकानदारों और वेंडरों के माध्यम से अधिक संक्रमण फैलने की संभावना रहती है क्योंकि ये लोग अपने काम के दौरान कई जगहों पर भ्रमणशील रहते हैं और काफी संख्या में लोगों से मिलते जुलते हैं।

उन्होंने कहा कि फुटपाथी दुकानदारों और वेंडरों को मास्क व साबुन उपलब्ध कराने से पहले सर्वे कराया जा रहा है।कार्यपालक पदाधिकारी ने अागे बताया कि मुफ्त मास्क और साबुन पाने वाले ठेला चालक, रिक्शा चालक, फुटपाथी दुकानदार और वेंडरों जैसे लाभुकों का डेटा बेस तैयार हो रहा है।प्रत्येक ठेला चालक, रिक्शा चालक, फुटपाथी दुकानदार और वेंडर को चार मास्क और एक साबुन उपलब्ध कराया जाएगा। इतना ही नहीं घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनकर ही रहने और हाथ की सफाई के लिए साबुन का उपयोग करने के लिए जागरूक किया जाएगा। नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी ने आगे बताया कि मास्क लगाने से संक्रमण की संभावना काफी कम हो जाती है। मास्क देने के बाद अगर इन लाेगाें के द्वारा मास्क का उपयाेग नहीं किया जाएगा ताे कार्रवाई भी की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें