ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईजमुई: 7 टे्रनें रहीं ट्रैकों से बाहर,2 री-शिड्यूल होकर चलीं

जमुई: 7 टे्रनें रहीं ट्रैकों से बाहर,2 री-शिड्यूल होकर चलीं

जमुई: मालगाड़ियों के मूवमेंट में सुधार व इसमें तेजी लाने के नजरिए से रविवार को रेलवे ने एक बार फिर फ्रेट कॉरिडोर प्लान के तहत अप में चार घंटे का ब्लॉक लगाया था। होली के मौके पर भी ब्लॉक प्रभावी कर...

जमुई: 7 टे्रनें रहीं ट्रैकों से बाहर,2 री-शिड्यूल होकर चलीं
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSun, 08 Mar 2020 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

जमुई: मालगाड़ियों के मूवमेंट में सुधार व इसमें तेजी लाने के नजरिए से रविवार को रेलवे ने एक बार फिर फ्रेट कॉरिडोर प्लान के तहत अप में चार घंटे का ब्लॉक लगाया था। होली के मौके पर भी ब्लॉक प्रभावी कर देने से मुसाफिरों को खासी फजीहत का सामना करना पड़ गया था। हावड़ा-मोकामा पैसेंजर टे्रन भी रद्द कर देने से उक्त टे्रन के जरिए कोलकाता की ओर से अपने गांवों के लौटने वाले मजदूर तबके के लोगों को भारी परेशानी हुई। उधर अप की पाटलिपुत्र एक्सप्रेस एवं झाझा-पटना मेमू टे्रन के प्रस्थान समय में बदलाव की वजह से उक्त टे्रनें भी घंटों की देरी से चलीं। वैसे मेनलाइन रेलखंड पर रविवार को कैंसिल टे्रनों की भरमार या कहें कतार लगी रही। पांच जोड़ी टे्रनें समेत कुलजमा सात टे्रनें ट्रैकों से बाहर बताई गईं। पांच टे्रनें जहां ब्लॉक,कुहासे या किन्हीं अन्य वजहों से रद्द रहीं। वहीं,दो जोड़ी टे्रनें रविवार को स्थायी तौर पर ही रेस्ट में रहती आई हैं। शेष बची टे्रनों में भी लंबी दूरी वाली कुछ महत्वपूर्ण टे्रनें लेट लतीफी की भी शिकार रहींर्। कुल मिलाकर टे्रनों के खासे टोटे पड़े होने से रविवार को रेलयात्रियों की मुसाफिरी मुहाल हुई रही। टे्रनों के इस अत्यधिक बिगड़े हाल ने मुसाफिरों का हाल भी बिगाड़े रखा।

ये टे्रनें रहीं रद्द:

जानकारीनुसार ब्लॉक की वजह से हावड़ा-मोकामा पैसेंजर दोनों दिशाओं में जहां रद्द रही वहीं अप की पाटलिपुत्र तथा झाझा-पटना मेमू टे्रनों को री-शिड्यूल करके चलाया गया था। जबकि कुहासे के मद्देनजर कुंभ सुपरफास्ट व उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस जहां दोनों दिशाओं की ट्रैकों से बाहर रही बताई गई। तो,अप की झाझा-गया मेमू टे्रन भी नहीं चली। उपर से तुर्रा यह कि मेंटेनेंस की जरूरत के मद्देनजर रविवार को पटना-हावड़ा जन शताब्दी एवं पटना-धनबाद इंटरसिटी टे्रनें भी अप एवं डाउन दोनों दिशाओं में रेस्ट में रहने की वजह से मुसाफिरों को नसीब नहीं हो पाती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें