ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुई जाम से कराह रहा है सिकंदरा चौराहा

जाम से कराह रहा है सिकंदरा चौराहा

ऐसे तो सिकंदरा चौक पर प्रत्येक दिन जाम लगा रहता है क्योंकि सिकंदरा चौक पर चारों फुटपाथ दुकानदार के द्वारा सड़क को अतिक्रमण कर जाम देखने को मिलता...


जाम से कराह रहा है सिकंदरा चौराहा
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSat, 13 Apr 2019 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

ऐसे तो सिकंदरा चौक पर प्रत्येक दिन जाम लगा रहता है क्योंकि सिकंदरा चौक पर चारों फुटपाथ दुकानदार के द्वारा सड़क को अतिक्रमण कर जाम देखने को मिलता हैं।

परंतु लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नवादा, शेखपुरा एवं सिकंदरा में करवा कर जवानों के वाहन छोटी से बड़ी गाड़ी को सिकंदरा चौक से जमुई की ओर गुजरने में शुक्रवार को काफी कठिनाई झेलनी पड़ी। सिकंदरा प्रखंड अंतर्गत मुख्य चौक जहां सिकंदरा चौराहा पर अक्सर जाम की समस्या देखने को मिलता रहता हैं। जाम के कारण सिकंदरा एनएच 333ए चौड़ी सड़क दिनों दिन छोटी होते जा रही हैं। चौराहा पर चारों और दुकान के आगे दुकान उसके आगे ठेला सजाकर अपने अपने बिजनेस में दुकानदार लगे रहते हैं। ग्राहक भी मोटरसाइकिल से बजार आने पर सङक पर ही बाईक लगाकर दुकानदार से समान खरीदने में लगे रहते हैं। लोगों का कहना हैं कि इस समस्या से निपटने के लिए सिकंदरा प्रतिनिधि को आगे आना होगा। तभी इस समस्या का हल होगा नहीं तो यह समस्या कभी भी हल नहीं हो सकता हैं। ठेला चालकों की मनमानी इतनी बढ़ गई हैं कि सड़क पर ही अपनी दुकान को चलाने को मजबूर हैं। कई दुकानदार में अक्सर हल्की हल्की दुकान को आगे पीछे लगने को लेकर तू तू मैं मैंभी देखने को मिलता हैं। पर इसका असर ग्राहक और आने जाने बाले लोगों ,राहगीरों और बङी छोटी बाहन को झेलना पड़ता है।

सिकंदरावासियों को है वर्षों से इंतजार

सिकंदर प्रखंड वासियों को सिकंदरा चौक पर गोलम्बर का निर्माण का भी इंतजार हैं। सिकंदरा चौक पर एक गोलंबर बनाकर टैेफिक बन जाता हैं तो लोगों को जाम की समस्या से उबारा जा सकता हैं और लोग ट्रैफिक नियमों का पालन भी कर सकेंगे। यहां हर एक चुनाव में बङे बङे नेता वादा करके सिकंदरा को भुला जाते हैं। पर सिकंदरा बासी सभी नेता को याद करते रहते हैं। जाम से निपटने के लिए सिकंदरा पुलिस अक्सर जाम में फंसे बाहन को निकालने के लिए लगे रहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें