ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईप्रमंडलीय आयुक्त के निर्देश पर हुई जांच

प्रमंडलीय आयुक्त के निर्देश पर हुई जांच

प्रमंडलीय आयुक्त के निर्देश पर नगर परिषद के वार्ड-11 में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की जांच शुक्रवार को हुई। पीएम आवास योजना में हुई अनियमितता की जांच के लिए पहुंची टीम की सूचना पर वार्ड के लोगों...

प्रमंडलीय आयुक्त के निर्देश पर हुई जांच
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSat, 27 Oct 2018 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रमंडलीय आयुक्त के निर्देश पर नगर परिषद के वार्ड-11 में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की जांच शुक्रवार को हुई। पीएम आवास योजना में हुई अनियमितता की जांच के लिए पहुंची टीम की सूचना पर वार्ड के लोगों ने एकजुट होकर टीम को मदद की। जानकारी के अनुसार जांच में शामिल अधिकारी अपनी रिपोर्ट नप इओ को दो दिनों में सौंप सकते हैं।

शुक्रवार को टीम ने 50 लाभुकों की जांच की। टीम में शामिल एक कर्मी ने बताया कि 50 लाभुकों का जांच होना शेष बच गया है। जो जल्द पूरा कर लिया जायेगा। जांच टीम में इओ ने नप के मुख्य स्वच्छता निरीक्षक मो. सगीर अहमद, कर संग्रहकर्ता विद्याशंकर उपाध्याय, कंप्यूटर ऑपरेटर चंदन कुमार को शामिल किया था। यहां यह बता दें कि उक्त वार्ड के आम जनता के द्वारा प्रमंडलीय आयुक्त को वार्ड में पीएम आवास योजना में भारी गड़बड़ी की शिकायत लिखित रूप से की गयी थी। जिसके बाद प्रमंडलीय आयुक्त ने यह आदेश जारी किया।

प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी रामनिरंजन चौधरी ने उक्त वार्ड के पीएम आवास लाभुकों की जांच कर सात दिनों के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने की बात कही। उक्त वार्ड के नागरिकों ने आरोप लगाया था कि वार्ड में पक्के मकान वाले को पीएम आवास योजना का लाभ दिया गया है। बिना अहर्ता पूरा करने वाले लोगों को भी आवास योजना का लाभ मिलने की शिकायत की थी। नप सूत्रों की मानें तो जांच टीम के अनुसार उक्त वार्ड में प्रथम दृष्टया पीएम आवास योजना में भारी अनियमितता बरती गयी है। जिसकी रिपोर्ट दो से तीन दिन में कार्यालय को उपलब्ध हो जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें