DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शौंडिक समाज को अतिपिछड़ा में शामिल करें

शौंडिक समाज को अतिपिछड़ा में शामिल करें

प्रखंड के मड़ैया पंचायत के नवकाडीह गांव में शोंडिक समाज का एक दिवसीय प्रांतीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेश के विभिन्न जिले के शोंडिक समाज के लोगों ने भाग लिया। सम्मेलन की अध्यक्षता परमेश्वर मंडल ने किया जबकि संचालन संजय सौरभ ने किया।

सम्मेलन के माध्यम से लोगों ने समाज के उत्थान और आर्थिक व राजनीतिक पृष्ट भूमि पर अपना विचार रखा जिसमें सबों ने एक स्वर से शोंडिक समाज को अति पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग उठाया। साथ ही कहा कि समय रहते सरकार इस पर निर्णय नहीं लेती है तो उसका परिणाम उसे भुगतना पड़ेगा। इस दौरान प्रदीप प्रधान ने कहा कि सूबे की कुल आबादी में शोंडिक समाज की भागेदारी 7 प्रतिशत है। बावजूद इसके हमलोगों को प्रतिनिधित्व करने का कोई अधिकार नहीं मिला है जबकि कुशवाहा जाति की भागेदारी मात्र 04 प्रतिशत है जिसमें से उपेन्द्र कुशवाहा सांसद बन केंद्र में मंत्री बने है।

इसलिए हमलोगों को एकजुट हो अपनी लड़ाई को आगे बढ़ाना होगा। वहीं मधुबनी से आए अजय राउत और सुनील प्रधान ने कहा कि सरकार में भागेदारी के लिए हम शोंडिक समाज को एक जुटता दिखाना होगा तभी हमलोगों को मंजिल मिलेगी। सम्मेलन को पूर्व मुखिया करुणा देवी, काला मुखिया ब्रह्मदेव मंडल, शम्भू मंडल, सुकदेव मंडल आदि ने संबोधित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Include Sundik Atipicdha society