Inauguration of RTPs Counter in Panchayats - पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर का हुआ उद्घाटन DA Image
6 दिसंबर, 2019|8:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर का हुआ उद्घाटन

पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर का हुआ उद्घाटन

बुधवार को सदर प्रखंड के कई पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर का उदघाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित कई गणमान्य लोगों ने किया । बीडीओ पुरूषोत्तम त्रिवेदी कहा कि हर पंचायत में आरटीपीएस कार्यालय खोलने से जहां लोगों का काम आसानी से होगा वहीं कहीं दौड़ना नहीं पड़ेगा व समय का उपयोग होगा।

इस कार्यालय के खुलने से पंचायत के लोगों को काफी लाभ मिलेगा । पंचायती राज विभाग के निर्देशानुसार सभी पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर प्रारंभ किया जाना है । इसी के तहत बुधवार को प्रखंड के इंदपे ,ठेगुआ ,अगहरा बरूअटटा ,दौलतपुर ,लखनपुर ,काकन ,कुंदरी संकुरहा आदि पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर प्रारंभ किया गया। अब वृद्धावस्था पेंशन योजना ,जाति ,आवासीय ,आय ,जन्म —मृत्यु आदि से संबंधित सभी कार्य पंचायत में ही किए जाएंगे । लोगों को अब इन कार्यों के लिए प्रखंड जाने की आवश्यकता नहीं होगी । प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि प्रारंभ में कुछ दिक्कतें आ सकती है किंतु समस्याओं का समाधान कर लिया जाएगा तथा सभी सेवाएं पंचायत में ही उपलब्ध करा दी जाएगी।

मुखिया ने आरटीपीएस काउंटर का किया उद्घाटन : खैरा । प्रखंड क्षेत्र के खैरा पंचायत की मुखिया शोभा देवी ने बुधवार को पंचायत सरकार भवन में आरटीपीएस काउंटर का उद्घाटन फीता काटकर किया। उद्घाटन के मौके पर मुखिया ने कहा कि पंचायत की जनता को अब जाति, आय, आवासीय सहित जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए प्रखंड मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। सरकार जनता की परेशानी को देखते हुए हर पंचायत में आरटीपीएस सुविधा उपलब्ध करा रही है। आरटीपीएस सुविधा के लिए कंप्यूटर सिस्टम सहित ऑपरेटर को तैनात किया गया है। उदघाटन के मौके पर पंचायत सचिव शिवशंकर सिंह ,रोजगार सेवक लाला कुंदन ,किसान सलाहकार बसंत कुमार आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Inauguration of RTPs Counter in Panchayats