DA Image
23 जनवरी, 2021|8:39|IST

अगली स्टोरी

पार्कों, मंदिरों व पिकनिक स्पॉट पर लगा जमावड़ा

पार्कों, मंदिरों व पिकनिक स्पॉट पर लगा जमावड़ा

चकाई | निज प्रतिनिधि

नये साल का जश्न लोगों ने उत्साह के साथ मनाया। किसी ने मंदिर में माथा टेका तो किसी ने महावीर वाटिका पार्क की सैर की। वहीं नये साल के पहले दिन प्रखंड का प्रमुख पिकनिक स्पॉट भी लोगों से गुलजार रहा। लोगों ने पिकनिक का आनंद उठाने के साथ ही नववर्ष का जमकर जश्न मनाया। वैसे तो गुरुवार की रात 12 बजते ही लोग साल 2021 के स्वागत में आतिशबाजी कर खुशियां मनाई। वहीं सोशल मीडिया एवं मोबाइल फोन पर एक—दूसरे पर बधाई का दौर जारी रहा। वहीं कई लोगों ने विभिन्न मंदिर में पूजा—अर्चना कर नववर्ष की शुरूआत की। सुबह होते ही लोग पिकनिक स्पॉटों की ओर कूच करने की तैयारी में जुट गये।

समय बढ़ने के साथ ही प्रखंड के प्रमुख पिकनिक स्पॉट धोवघट नदी, नारोदह, घाघरा डैम,आगरा डैम सहित ग्रामीण क्षेत्रों के जंगलों में अवस्थित पिकनिक स्पॉट पर लोगों की भीड़ लगने लगी। लोगों ने पिकनिक स्पॉट पर वनभोज का आनंद लेने के साथ ही जमकर मस्ती की। दिन ढलने तक पिकनिक स्पॉटों पर लोगों की भीड़ जमी देखी गई। नव वर्ष को लेकर बच्चे, नवयुवक हो या बुजूर्ग सभी एक दूसरे को नववर्ष की बधाई देते नजर आए। उत्साही युवाओं की टोलियां नए साल पर पूरे दिन मस्ती करते देखे गए ।

मंदिरों में श्रद्धालुओं ने मत्था टेककर नए साल के लिए मंगल कामना की। प्रखंड क्षेत्र में नए साल का जश्न लोगों के सिर चढ़ कर बोला। बच्चा हो या युवा सभी ने जमकर नए साल का लुत्फ उठाया। घोवघट नदी के चट्टानों से आच्छादित पिकनिक स्थल पर खासी भीड़भाड़ रही। प्रखंड के माधोपुर स्थित नवनिर्मित महावीर वाटिका पार्क का भी लोगों ने जमकर आनन्द उठाया।प्रखंड क्षेत्र के अलावे जिले के अन्य भागों के साथ ही बगल के झारखंड के शहरों के लोगों की पार्क में भीड़ लगी रही।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gathering on parks temples and picnic spots