fourth jumi namaz prayer, prayers demanded Aman - चौथे जुमे की नमाज में रोजेदारों ने मांगी अमन की दुआ DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चौथे जुमे की नमाज में रोजेदारों ने मांगी अमन की दुआ


चौथे जुमे की नमाज में रोजेदारों ने मांगी अमन की दुआ

पवित्र माह रमजान के चौथे जुमे को लेकर रोजेदारों में काफी उत्साह देखा गया। सुबह से ही रोजेदारी जुमे की तैयारी में लगे हुए थे। जुमे के अजान होने से पहले ही लोग कुर्ता-पैजामा और इतर लगाकर मस्जिद की ओर रवाना होने लगे थे। जुमे के नमाज के लिए बड़ों के साथ छोटे-छोटे बच्चे भी जुमे की नमाज पढ़ने को लेकर उत्साहित दिख रहे थे। लोग समय से पहले मस्जिद पहुंच कर अपना-अपना स्थान ग्रहण कर रहे थे ताकि उन्हें नमाज अता करने में कोई परेशानी न हो। शहर के विभिन्न मस्जिदों में रमजान के चौथे जुमे में रोजेदारों की काफी भीड़ देखी गयी ।

जामा मस्जिद के इमाम ने कहा कि रमजान के इस पाक महीने में कुरान को अल्लाह ने जमीन पर मनुष्य की भलाई के लिए उतारा और इसके माध्यम से मानवता को मार्गदर्शन और प्रशिक्षण मिला। इस लिहाज से इस महीने को प्रशिक्षण का महीना भी कह सकते है। संपूर्ण एक महीना रोजा रख कर दुनियाभर के मुसलमान एक तरह से साल के अन्य 11 महीना खुद को इस ब्रहृांड के मालिक की इच्छा के अनुसार जिंदगी बिताने के लिए प्रशिक्षित करते है। वह इस महीने में आत्मदर्शन करते हैं।

वे उन सभी बुरी बातों से बचते हैं जो साल के अन्य महीनों में करते आते है। शुक्रवार को शहर के जामा मस्जिद, महिसौड़ी मस्जिद, मिर्चा मस्जिद, गौसिया मस्जिद, भछियार पठान टोला नूर मस्जिद, इस्लामनगर मस्जिद, नीमारंग मस्जिद, हांसडीह मस्जिद, सतगामा मस्जिद सहित लोहरा, अड़सार, अमरथ, आमीन गांव के मस्जिदों में नमाज अता की गयी। इसके अलावा सिकंदरा, महादेव सिमेरिया समेत अन्य मस्जिदों में भी जुमे की नमाज अता की गयी। रमजान के इस अवसर पर घरों में भी प्रति दिन कुरान का पाठ हो रहा है। बच्चे, बूढ़े, जवान और महिलाएं कुरान का पाठ कर रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fourth jumi namaz prayer, prayers demanded Aman