Five degrees fall in mercury with the effect of Feny - ‘फेनी के प्रभाव से पारा में पांच डिग्री की गिरावट DA Image
21 नबम्बर, 2019|4:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘फेनी के प्रभाव से पारा में पांच डिग्री की गिरावट


‘फेनी के प्रभाव से पारा में पांच डिग्री की गिरावट

बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवाती तूफान फनी का असर जमुई में दिखा। मौसम ने अचानक यू टर्न लिया और तापमान में तीन से पांच डिग्री तक गिरावट आयी है।

जिले में मौसम का मिजाज नर्म हो गया है। दो दिन पहले 42 डिग्री पर गर्मी के कहर से त्राहि-त्राहि रहे लोगों को शुक्रवार की सुबह से ही राहत देने वाली रही। शुक्रवार की सुबह से ही मौसम के तेवर काफी नर्म थे। इससे लोगों को काफी राहत महसूस हुई। दिन होते-होते मौसम में और बदलाव आया और हवा के सााथ हल्की बारिश भी हुई। बादल मंडराने और बूंदाबांदी से लगातार बढ़ रहे अधिकतम तापमान का सिलसिला गुरुवार की शाम को ही थम गया। शुक्रवार को दिन में बादल मंडराए तो अधिकतम तापमान में गिरावट आयी जबकि बादल मंडराने से नमी की मात्रा बढ़ने न्यूनतम तापमान बढ़ गया। सात दिनों में पहली बार तापमान सामान्य से नीचे आया। गुरुवार को अधिकतम 37 और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं शुक्रवार केा अधिकतम तापमान गिरकर 31 डिग्री के करीब पहुंच गया।

अगले तीन-चार दिनों में और लुढ़केगा पारा : मौसम जानकारों की माने तो चक्रवाती तूफान फनी के कारण ही सूबे के कई हिस्सों में बादल मंडराया और तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हुई है। तीन दिनों में 10 डिग्री कम हुआ अधिकतम तापमान दो दिन पहले 30 अप्रैल को इस वर्ष का सबसे गर्म दिन रहा। इस दिन अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 42 डिग्री रहा था लेकिन, दूसरे दिन गुरुवार की शाम चक्रवाती तूफान फनी के असर से बादल मंडराने के साथ तेज हवा भी चली। बदले मौसम में तापमान कम गया। गुरुवार को भी बादल मंडराए। बदले मौसम के कारण दो दिनों में अधिकतम तापमान में पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। 30 अप्रैल को सामान्य से पांच डिग्री अधिक 44.3 रहा था जबकि 2 मई को सामान्य से एक डिग्री कम 39.1 हो गया। दिनभर बादल मंडराने और पुरवईया चलने से लोगों को राहत मिली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Five degrees fall in mercury with the effect of Feny