ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईसदर अस्पताल में नेत्र ऑपरेशन थियेटर शुरू

सदर अस्पताल में नेत्र ऑपरेशन थियेटर शुरू

सदर अस्पताल के तीसरे तल्ला पर नेत्र ऑपरेशन थियेटर का शुभारंम किया गया। डीएम धर्मेंद्र कुमार, एसपी डा. इनामुल हक मेंगनु, सिविल सर्जन डा. श्याम मोहन दास ने फीता काटकर ऑपरेशन थियेटर का उदघाटन किया गया।...

सदर अस्पताल में नेत्र ऑपरेशन थियेटर शुरू
हिन्दुस्तान टीम,जमुईWed, 11 Dec 2019 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

सदर अस्पताल के तीसरे तल्ला पर नेत्र ऑपरेशन थियेटर का शुभारंम किया गया। डीएम धर्मेंद्र कुमार, एसपी डा. इनामुल हक मेंगनु, सिविल सर्जन डा. श्याम मोहन दास ने फीता काटकर ऑपरेशन थियेटर का उदघाटन किया गया। इस अवसर पर डीएम श्री कुमार ने बताया कि जिलेवासियों को अब इधर-उधर भटकने का जरूरत नहीं हो गई क्योंकि अब सदर अस्पताल में भी आंख का ऑपरेशन किया जाएगा।

इससे पूर्व सदर अस्पताल में सिर्फ आंख की जांच ही हुआ करता था। लेकिन अब सदर अस्पताल में आंख के ऑपरेशन की भी व्यवस्था की गई है ताकि जिले के गरीब लोग इसका लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि उनका लगातार प्रयास रहता है कि जिले का विकास किया जाए । इसके तहत ही जिले वासियों के लिए नेत्र ऑपरेशन थियेटर का निर्माण कराया गया है ताकि गरीब-मजदूर वर्ग के लोग सदर अस्पताल में आकर अपने आंख का ऑपरेशन करा सकें।

वह भी बिलकुल मुफ्त में। उन्होंने कहा कि पैसे वाले लोग तो कहीं न कहीं अपने आंख का ऑपरेशन कर लेते है लेकिन गरीब लोग अपने आंख का ऑपरेशन पैसा नहीं होने के कारण नहीं करा पाते है। इसलिए अब उन्हें भी अपने आंख का ऑपरेशन कराने में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी और सदर अस्पताल में वह अपना आंख का ऑपरेशन करा सकेंगे।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. श्याम मोहन दास, एसीएमओ डा. विजयेंद्र सत्यर्थी, वरीय चिकित्सक डा. अंजनी कुमार सिन्हा, डा. अनंत शंकर, डा. थनीष कुमार, डीपीएम सुधांशु नारायण लाल, जिला अनुश्रवण सह मूल्यांकन पदाधिकारी मुकेश कुमार, केयर इंडिया के संजय कुमार सिंह, अवधेश कुमार सिंह, ब्रजभूषण कुमार, अमित कुमार सिन्हा, दयानंद कुमार, कमला कुमारी सहित काफी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

डीएम ने आंख की करायी जांच : नेत्र ऑपरेशन थियेटर के उदघाटन के बाद डीएम और एसपी ने ऑपरेशन थियेटर का बारी-बारी से निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने आंख जांच करने वाले मशीन के बारे में भी जानकारी प्राप्त किया। वहीं सिविल सर्जन ने बताया कि ऑपरेशन थियेटर के सभी प्रकार की मशीन उपलब्ध हो चुकी है। थियेटर में किसी प्रकार कोई कमी नहीं है।

डीएम ने सीएस को निर्देश देते हुए कहा कि ऑपरेशन का कार्य हर हाल में सुचारू रूप से प्रारंभ होना चाहिए। इसके उपरांत डीएम ने ऑपरेशन थियेटर में लगे मशीन में अपने आंख का भी जांच कराया। उपस्थित आंख के चिकित्सक ने डीएम के आंख का जांच कर बताया कि आंख बिलकुल ठीक है। आंख में चश्मा लगाने की कोई जरूरत नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें