ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईहर सप्ताह बच्चों को मिलेगा दूध

हर सप्ताह बच्चों को मिलेगा दूध

आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों को अब अंडा के अलावा दूध भी दिया जायेगा। बुधवार को जमुई सदर प्रखंड के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर दूध वितरण योजना की शुरुआत की...

हर सप्ताह बच्चों को मिलेगा दूध
हिन्दुस्तान टीम,जमुईWed, 31 Oct 2018 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों को अब अंडा के अलावा दूध भी दिया जायेगा। बुधवार को जमुई सदर प्रखंड के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर दूध वितरण योजना की शुरुआत की गई।

राष्ट्रीय पोषण मिशन के जिला प्रतिनिधि मो. तारिक अनवर ने बताया कि विभाग द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पंजीकृत बच्चों के कुपोषण को दूर करने एवं मानक पोषण स्तर को बनाए रखने के लिए जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर सुधा मिल्क पाउडर से बने दूध का वितरण किया जाना है जिसकी शुरुआत जमुई सदर परियोजना से बुधवार को की गई।

बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं सभी महिला पर्यवेक्षिकाओं द्वारा अपने-अपने सेक्टर के पांच-पांच केन्द्रों पर अपने समक्ष इस योजना की शुरुआत करवाया गया। एक बच्चे को 18 ग्राम पाउडर के हिसाब से सादे पानी में घोलकर केन्द्र पर इसका वितरण किया गया। दूध वितरण को लेकर अमरथ ,कुन्दरी सनकुरहा ,थेगुआ , मंझवे व अगहरा बरूअटा के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों एवं उनके अभिभावकों में काफी उत्साह देखा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें