ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुई25 घंटे के बाद ग्रामीण इलाकों में आयी बिजली

25 घंटे के बाद ग्रामीण इलाकों में आयी बिजली

जिले के लक्ष्मीपुर और बरहट के ग्रामीण इलाके के गांवों में करीब 25 घंटे तक अंधेरा पसरा रहा। शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे गुल हुई बिजली शनिवार को करीब 11 बजे बहाल हो...

25 घंटे के बाद ग्रामीण इलाकों में आयी बिजली
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSat, 22 Jun 2019 11:44 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के लक्ष्मीपुर और बरहट के ग्रामीण इलाके के गांवों में करीब 25 घंटे तक अंधेरा पसरा रहा। शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे गुल हुई बिजली शनिवार को करीब 11 बजे बहाल हो पायी।

बिजली विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बरहट के पेंघी और मलयपुर ग्रिड में 33 हजार केवीए में तकनीकी खराबी आने की वजह से आपूर्ति बाधित रही। लक्ष्मीपुर जेई राजीव कुमार ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर रंगनिया और लक्ष्मीपुर के बीच फाल्ट लगने के कारण शाम तक आपूर्ति बाधित रही।

देर शाम बरहट के पेंघी में फॉल्ट और मलयपुर ग्रिड में तकनीकी खराबी आ गयी जिस वजह से रात भर आपूर्ति बाधित हो गयी। सुबह विभाग के कर्मियों ने फाल्ट ढूंढ कर निकाला और फाल्ट ठीक किया।

इसके बाद आपूर्ति बहाल की गयी। गर्मी रहने के कारण लोग छतों पर रात गुजारते देखे गये। शनिवार को भी तार पर गिरा पेड़ : इधर शनिवार की दोपहर करीब 11 बजे आपूर्ति बहाल होने के बाद कर्मियों ने राहत की सांस भी नहीं ली कि पुन: मटिया के सलौन गांव के समीप 33 हजार केवीए तार पर शाम तीन बजे एक पेड़ गिरा दिया गया। बिजली कर्मियों ने बताया कि तार के बगल में स्थानीय लोग एक पेड़ की कटाई कर रहे थे जिस कारण पेड़ तार पर गिर गया और करीब तीन बजे से लक्ष्मीपुर इलाके की आपूर्ति बाधित हो गयी। 33 केवी का डीपी डैमेज हुआ है। बनाने के लिए कर्मी घटनास्थल पर गये हुए हैं। उम्मीद है कि शनिवार देर शाम तक आपूर्ति बहाल हो पायेगी।

मलयपुर ग्रिड में खराबी को दुरुस्त करते कर्मी। हिन्दुस्तान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें