ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईकोरोना से मृत लोगों के आश्रितों को जल्द मिलेगी राशि: डीएम

कोरोना से मृत लोगों के आश्रितों को जल्द मिलेगी राशि: डीएम

कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान राशि के भुगतान हेतु युद्ध स्तर पर कार्य जारी है और जल्द ही शेष बचे आश्रितों को...

कोरोना से मृत लोगों के आश्रितों को जल्द मिलेगी राशि:  डीएम
हिन्दुस्तान टीम,जमुईWed, 04 Aug 2021 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

जमुई। संवाद सूत्र

कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान राशि के भुगतान हेतु युद्ध स्तर पर कार्य जारी है और जल्द ही शेष बचे आश्रितों को अनुग्रह अनुदान राशि का भुगतान कर दिया जाएगा। अब तक कोरोना से मृत 14 व्यक्तियों के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान राशि का भुगतान किया जा चुका है।

उक्त जानकारी देते हुए डीएम अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि जमुई जिला में कोरोना से कुल 93 लोगों की मौत हुई है और सभी को सरकार द्वारा उद्घघोषित नियमों के अधीन अनुग्रह अनुदान की राशि प्रति आश्रित चार लाख उपलब्ध कराने हेतु सघन मॉनिटरिंग की जा रही है।

उन्होंने कहा कि मंगलवार को जमुई जिला के सभी अंचलाधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों के निकटतम आश्रितों को अनुग्रह अनुदान की राशि के त्वरित भुगतान हेतु तीन दिनों के अंदर अभिलेख तैयार कर उचित माध्यम से भेजने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों के आश्रितों के प्रति संवेदना रखते हुए अब तक 14 मृत व्यक्तियों के आश्रितों को 56 लाख रुपए की राशि का अनुग्रह अनुदान उनके बैंक खाते में आरटीजीएस के माध्यम से उपलब्ध कराया जा चुका है। उन्होंने कहा कि और 56 मृतकों के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान की राशि उनके बैंक खाते में उपलब्ध कराए जाने हेतु अभिलेख अनुमंडल कार्यालय से अनुशंसित हो चुकी है जिससे उन्हें एक-दो दिनों के अंदर भुगतान करा दियाजाएगा। उन्होंने कहा कि कि शेष बचे मृतकों के आश्रितों को भी यथाशीघ्र उनके खाते में अनुग्रह अनुदान की राशि अंतरित करने की कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें