DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार जमुईबरहट प्रखंड की मतगणना आज, सुरक्षा को लेकर सुरक्षाकर्मी तैनात

बरहट प्रखंड की मतगणना आज, सुरक्षा को लेकर सुरक्षाकर्मी तैनात

हिन्दुस्तान टीम,जमुईNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 04:01 AM
बरहट प्रखंड की मतगणना आज, सुरक्षा को लेकर सुरक्षाकर्मी तैनात

जमुई। एक प्रतिनिधि

बुधवार को बरहट प्रखंड के वोटों की गिनती स्थानीय के. के. एम. कॉलेज के प्रशाल में 27 अक्टूबर को कराई जाएगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अवनीश कुमार सिंह ने इसी संदर्भ में बताया कि बरहट प्रखंड के कुल 09 ग्राम पंचायतों के विभिन्न पदों के लिए मतगणना कार्य सुबह आठ बजे शुरू होगी जो उपलब्ध वोटों की गिनती तक जारी रहेगा। श्री सिंह ने बरहट प्रखंड की चर्चा करते हुए कहा कि मतगणना की शुरुआत बरहट ग्राम पंचायत से होगी। इसके बाद क्रमश: लखैय , पांड़ो , बरियारपुर , नूमर , गुगुलडीह , डाढ़ा , मलयपुर और सबसे अंत में कटौना ग्राम पंचायत के वोटों को गिना जाएगा।

मतगणना के साथ ही पंचम चरण के चुनाव को लेकर 09 पंचायतों के विभिन्न पदों का परिणाम तत्काल जारी कर दिया जाएगा। वोटों की गिनती के साथ ही पंचायत चुनाव के इस चरण के सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा।

उन्होंने बरहट प्रखंड में एक मात्र जिला परिषद क्षेत्र अधिसूचित रहने की जानकारी देते हुए कहा कि इसके मतों की गिनती भी 27 अक्टूबर को कराई जाएगी। श्री सिंह ने बरहट प्रखंड से सम्बंधित सभी परिणाम 27 अक्टूबर को ही घोषित कर दिए जाने की संभावना प्रकट करते हुए कहा कि स्वतंत्र और पारदर्शी मतगणना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने इसी संदर्भ में बताया कि वोटों की गिनती के लिए ईवीएम एवं मतपेटियों को सख्त सुरक्षा व्यवस्था के तहत खोला जाएगा। श्री सिंह ने मतगणना केंद्रों पर उम्मीदवारों के मतगणना एजेंटों की तैनाती की प्र्त्रिरया पूरी कर लिए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि स्वच्छ , निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से वोटों की गिनती कराए जाने हेतु प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी , पुलिस अधिकारी एवं कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने राज्य निर्वाचन आयोग के गाइडलाइंस के मुताबिक मतगणना कराए जाने की बात कही।

डीएम ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना का कार्य संपन्न कराने के लिए मतगणना केंद्र के. के. एम. कॉलेज के 200 मीटर की परिधि में सुबह 06 : 00 बजे से धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि यह वोटों की गिनती संपन्न होने के चार घंटे बाद तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जुलूस, आतिशबाजी, नारेबाजी आदि पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें