ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईसमय पर कार्य पूरा करे ठेकेदार

समय पर कार्य पूरा करे ठेकेदार

सीएम सात निश्चय के तहत गली-नाली योजनाओं के क्रम में सभी वार्डों के पार्षद अपने-अपने वार्ड की योजनाओं की वरीयता व प्राथमिकताएं तय करते हुए उसकी सूची सौंप दें। सरकार के निर्देशानुसार सभी तरह की पॉलिथीन...

समय पर कार्य पूरा करे ठेकेदार
हिन्दुस्तान टीम,जमुईThu, 25 Oct 2018 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएम सात निश्चय के तहत गली-नाली योजनाओं के क्रम में सभी वार्डों के पार्षद अपने-अपने वार्ड की योजनाओं की वरीयता व प्राथमिकताएं तय करते हुए उसकी सूची सौंप दें। सरकार के निर्देशानुसार सभी तरह की पॉलिथीन की बिक्री से लेकर इस्तेमाल तक पर अब पूरी तरह पूर्ण विराम लगेगा।

उक्त सारे निर्णय गुरूवार को स्थानीय नगर पंचायत के सभागार में बैठक सह प्रशिक्षणशाला में लिया गया। यह भी निर्णय लिया गया कि मछली को छोड़ अप्रतिबंधित श्रेणी में आने वाले अन्य किसी भी प्रकार के पशुओं के वध के लिए अब इस कारोबार से जुड़े कारोबारियों को नपं से लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा। साथ ही वधशाला के लिए आबादी क्षेत्र से परे इलाके में स्थान चिंहित कर वहां एक वधशाला भी तैयार कराई जाएगी। होल्डिंग टैक्स की बेलगाम बकाएदारी से चिंतित नपं ने इसकी वसूली हेतु छठ बाद वार्डवार तहसीली शिविर लगाए जाने का निर्णय भी लिया है।

ईओ ने बैठक में मौजूद संवेदकों से कहा कि योजना को तयशुदा समय सीमा में पूरा नहीं करने वाले संवेदकों पर योजना राशि का दस फीसदी जुर्माना वसूले जाने के अलावा उन्हें काली सूची में भी डाला जा सकता है। उधर व्यक्तिगत शौचालयों के निर्माण की कछुआ चाल से चिंतित ईओ ने प्रथम किस्त की राशि पा लेने वाले 14 सौ के विरूद्ध मात्र करीब 5 सौ लाभुकों द्वारा ही निर्माण कार्य पूरा किए जाने के तथ्य को परोसते हुए पार्षदों से इस पहलू को प्राथमिकता व गंभीरता के साथ लेते हुए सहयोग की अपील की। बताया कि गली-नाली योजना में कच्ची सड़क,गली निर्माण तथा गली की मरम्मति,ये तीन श्रेणियां हैं। बैठक में उप मुख्य पार्षद संजय यादव , कार्यपालक पदाधिकारी विनोद कुमार , पूर्व अध्यक्ष संजय सिंहा,पार्षद सुबोध केशरी, दिलीप साह, राजू यादव व दिनेश कुमार,पार्षद प्रतिनिधि बिपीन साव, राहुल कुमार, संजय साव, विशाल राज, बिट्टू खां, योगी सिंह, शशिकांत, अरविंद यादव, केदार, ओंकार व बटोही पासवान समेत संवेदकों में गणेश व पप्पू यादव, फकरूद्दीन आदि थे ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें