DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  जमुई  ›  हर हाल में पूरा करें टीकाकरण का लक्ष्य नहीं तो होगी कार्रवाई: डीएम

जमुईहर हाल में पूरा करें टीकाकरण का लक्ष्य नहीं तो होगी कार्रवाई: डीएम

हिन्दुस्तान टीम,जमुईPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:31 AM
हर हाल में पूरा करें टीकाकरण का लक्ष्य नहीं तो होगी कार्रवाई: डीएम

जमुई। संवाद सूत्र

जिले में कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने और उससे बचाव को लेकर डीएम ने सोमवार को सख्त रुख अखितयार करते हुए सभी बीडीओ और स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को निर्देश दिया कि सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करें नहीं तो होगी कार्रवाई। सोमवार को जमुई समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में जमुई के डीएम अवनीश कुमार सिंह ने जिले में चलाए जा रहे कोविड संक्रमण से बचाव एवं बीमारी से रोकथाम हेतु वैक्सीनेशन कार्य को गति प्रदान करने के लिए जिले के सभी प्रखंडों मेंटर, सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचलों के अंचल अधिकारी एवं सभी स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ बैठक में ये बातें कहीं। कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर डीएम द्वारा की गई समीक्षात्मक बैठक में उन्होनें अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि जो निर्देश है उसका हर हाल में पालन हो नहीं तो कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने जमुई जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों का अधिक से अधिक टीकाकरण कराने हेतु सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को उनके प्रखंडों के ग्रामीण क्षेत्रों में धरातल पर जाकर उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया। उन्होनें कहा कि टीकाकरण के इस कार्य को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण किया जाना है। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं संबंधित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण का प्रतिशत को बढ़ाने को लेकर डीएम ने निर्देश पदाधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि जिला स्वास्थ्य समिति जमुई के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण का प्रतिशत को बढ़ाने हेतु सभी प्रखंडों में 12 टीका एक्सप्रेस चलाई गयी है। डीएम ने लक्ष्मीपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया कि टीकाकरण का हर हाल में पूरा करे साथ ही सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को प्रतिदिन दो सौ व्यक्तियों के टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करना है। डीएम ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वह एक दूसरे का सहयोग करते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं तकनीकी सहायक या कंप्यूटर ऑपरेटर के साथग्रामीण क्षेत्रों में जाकर 18 वर्ष से अधिक व्यक्तियों का रजिस्ट्रेशन ग्राउंड पर करते हुए उनका वैक्सीनेशन कराने की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

डीएम ने सिविल सर्जन जमुई को निर्देश दिया कि 45 वर्ष से अधिक लोगों के वैक्सीनेशन की द्वितीय खुराक प्राप्त कराने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई करें। उन्होंने सभी प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी प्रखंडों में संचालित सामुदायिक रसोई का हर दिन निरीक्षण करें। बैठक में उप विकास आयुक्त जमुई आरिफ अहसन, अनुमंडल पदाधिकारी प्रतिभा रानी, सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा सहित सभी प्रखंडों के मेंटर पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी उपस्थित थे।

संबंधित खबरें