ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईमांगों को ले कलेक्ट्रेट पर रसोइया ने किया प्रदर्शन

मांगों को ले कलेक्ट्रेट पर रसोइया ने किया प्रदर्शन

बिहार राज्य विद्यालय रसोइया संघ की जिला इकाई ने 14 सूत्री मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया । इसके पूर्व गुरुवार को शहर स्थित श्री कृष्ण स्टेडियम मैदान से रसोइयों ने संगीता देवी के...

मांगों को ले कलेक्ट्रेट पर रसोइया ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,जमुईThu, 17 Jan 2019 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार राज्य विद्यालय रसोइया संघ की जिला इकाई ने 14 सूत्री मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया । इसके पूर्व गुरुवार को शहर स्थित श्री कृष्ण स्टेडियम मैदान से रसोइयों ने संगीता देवी के नेतृत्व में मार्च निकाला जो कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर धरना में बदल गया ।

धरना को संबोधित करते हुए एक्टू के जिला संयोजक बासुदेव राय ने कहा कि गत 7 जनवरी से विद्यालय रसोईया अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं । 10 दिन के बाद भी सरकार रसोइयों के मांगों पर कोई वार्ता नहीं कर रही है । सरकार और संबंधित विभाग इस मामले में संवेदनहीन बना हुआ है । 1250 रुपए मासिक मजदूरी पर रसोइयों से काम करवाना आधुनिक रूप से गुलामी की प्रथा को पुन:स्थापित करती है । दूसरी और विद्यालय प्रभारी द्वारा हड़ताल पर गए रसोइयों को दबाव देकर मध्यान भोजन बनवाने की बात करते हैं और नहीं बनाने पर विद्यालय कार्य से हटा देने की धमकी देते हैं । इसके साथ विद्यालय में दूसरे लोगों से मध्याहन भोजन बनवाने का वैकल्पिक व्यवस्था करते हैं ।

इसकी मांगों को संघ के प्रतिनिधि मंडल द्वारा डीडीसी को सौंपा गया । धरना को संबोधित करते हुए आइसा के छात्र नेता बाबू साहब ने कहा कि रसोईया अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं । जब तक सरकार सम्मानजनक वार्ता कर नहीं करती है तब तक हड़ताल जारी रहेगा । आगामी 23 - 24 जनवरी को मुख्यमंत्री के समक्ष रसोइयों द्वारा घेराव किया जाएगा । धरना को भाकपा माले के जिला सचिव शंभू शरण सिंह ने भी संबोधित किया । धरना प्रदर्शन में मधुमति सिन्हा ,सुनीता देवी ,मीना देवी ,संध्या देवी ,राधा देवी ,ललिता देवी, मुन्नी देवी ,मधु देवी ,जगदीश पासवान ,मोहम्मद हैदर ,ब्रह्मदेव ठाकुर आदि सैकड़ों रसोईया उपस्थित थे ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें