ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईजांची गई उत्तर पुस्तिका, रिजल्ट आज

जांची गई उत्तर पुस्तिका, रिजल्ट आज

बीते 14 अक्टूबर को जमुई के 11 परीक्षा केन्द्रों पर ली गयी कार्यपालक सहायक की परीक्षा की उत्तर पुस्तिका की जांच सोमवार को की गयी। समाहरणालय के संवाद कक्ष में वीक्षकों द्वारा उत्तर पुस्तिका की जांच...

जांची गई उत्तर पुस्तिका, रिजल्ट आज
हिन्दुस्तान टीम,जमुईTue, 23 Oct 2018 01:02 AM
ऐप पर पढ़ें

बीते 14 अक्टूबर को जमुई के 11 परीक्षा केन्द्रों पर ली गयी कार्यपालक सहायक की परीक्षा की उत्तर पुस्तिका की जांच सोमवार को की गयी। समाहरणालय के संवाद कक्ष में वीक्षकों द्वारा उत्तर पुस्तिका की जांच जारी है। सोमवार की देर रात तक कांपी की जांच किये जाने की संभावना है। पूरे मामले पर डीएम धर्मेन्द्र कुमार नजर रख रहे हैं।

कांपी जांचने की प्रक्रिया की निगरानी सीसीटीवी से की जा रही है। सुबह आठ बजे से ही उत्तर पुस्तिका की जांच प्रारंभ कर दी गयी। जांच प्रक्रिया में लगभग पांच दर्जन लोगों को लगाया गया है। कांपी जांच करने वालों की सूची डीएम ने खुद बनायी है। कार्यपालक सहायक की परीक्षा में कुल 9225 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। नियोजन की पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता बनी रही इसके लिए प्रारंभ से ही डीएम काफी गंभीर दिख रहे है।

यही कारण है कि उत्तर पुस्तिका की जांच प्रक्रिया पूर्ण होने तक किसी भी वीक्षक या तैनात किये गये अधिकारी को वहां से जाने की अनुमति नहीं मिल रही है। परीक्षा के दौरान भी डीएम ने परीक्षार्थियों को बाथरूम जाने पर भी रोक लगायी थी ताकि परीक्षा की गोपनीयता बनी रहे । इस मामले में कोई भी भ्रष्टाचार का मामला सामने नहीं आये। उत्तर पुस्तिका की जांच कराने में लगे एडीएम कुमार संजय प्रसाद, डीएसओ वंदना कुमार, डीपीआरओ , डीटीओ रवि कुमार आदि लगे हुए हैं। संभावना है कि देर रात तक उत्तर पुस्तिका का जांच पूरा कर लिया जायेगा। डीएम की मानें तो मंगलवार को हर हाल में परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जायेगा। चयनित अभ्यर्थियों का कंप्यूटर टेस्ट लेने के बाद उनकी बहाली की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें