DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन घंटे के जाम से कांवरिये रहे परेशान

तीन घंटे के जाम से कांवरिये रहे परेशान

जमुई-मुंगेर जिला स्थित गंगटा जंगल में दूसरे दिन भी जाम लग गया। जाम में जमुई के सांसद चिराग पासवान भी करीब एक घंटे तक फंसे रहे। जाम की सूचना के बाद संबंधित थाने की पुलिस ने किसी तरह सांसद के वाहन को जंगल से बाहर निकाला।

बताया जाता है कि सड़क के किनारे रखे जा रहे मिट्टी का बहाव हो जाने से ऐसी परेशानी पैदा हो रही है। यह बता दें कि कोहरबरवा मोड़ से 06 किलोमीटर गंगटा जाने की दूरी में जमुई जिलान्तर्गत दोहरी सड़क बनायी गयी है जबकि मुंगेर जिला शुरू होने के बाद यह सड़क सिंगल में तब्दील हो जाती है। कावंरिया के वाहनों का सड़कों पर दबाव बढ़ने के बाद संबंधित जिला के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर कच्छप गति से मिट्टी का भराव शुरू कराया गया लेकिन बारिश होने के बाद रविवार को भी करीब तीन घंटे तक जाम रहा । जाम लगने के कारण दर्जनों वाहनों के गंगटा तथा गंगटा जंगल के बाहर के इलाके में खड़े होने की सूचना मिली है। वहीं जाम के बाद लक्ष्मीपुर थाने की पुलिस ने कावंरिया वाहन को लक्ष्मीपुर, मटिया तथा केनुहट में खड़ा करा दिया है। उल्लेखनीय है कि शनिवार को भी गंगटा जंगल में करीब आठ घंटे तक महाजाम लगा रहा।

इस सड़क मार्ग से गुजरने वाले कावंरिया जहां-तहां अपने वाहन को खड़ा कर पेड़ के नीचे आराम करने लगे। हालांकि जिस जगह पर जाम लगा है वह मुंगेर जिला में पड़ने की बात बतायी जाती है। जाम के कारण संकरे सड़क का फ्लैंक गड्ढे में तब्दील होना बताया जाता है। उल्लेखनीय है कि श्रावणी मेला शुरू होने के पहले जमुई और मुंगेर जिला के वरीय अधिकारियों ने संयुक्त रूप से गंगटा जंगल के घाटी मार्ग का जायजा भी लिया।

संबंधित विभाग के कार्यपालक अभियंता को कार्य का निर्देश भी दिया लेकिन इस दिशा में कोई समुचित प्रयास अधिकारी द्वारा नहीं किया गया जिसका खामियाजा कांवरिया को भुगतना पड़ रहा है। जाम की सूचना मिलने पर एसडीएम लखीन्द्र पासवान , थाना प्रभारी समेत कई वरीय अधिकारी के जाम स्थल पर पहुंचने की सूचना मिली है। रविवार को शाम चार बजे से ही जाम लगा था। समाचार संप्रेषण तक गंगटा जंगल में जाम लगा था। पुलिस के अधिकारी जाम हटाने के लिए प्रयास कर रहे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bother Kanwaria three hour jam