ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईबीडीओ ने आवास सहायकों से मांगा स्पष्टीकरण

बीडीओ ने आवास सहायकों से मांगा स्पष्टीकरण

पीएम आवास योजना में लापरवाही को लेकर बीडीओ सुनील कुमार चांद ने प्रखंड के11 पंचायत के आवास सहायकों से सपष्टीकरण मांगा है। जिन पंचायत के आवस सहायकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है उनमें बामदह, बोंगी,...

बीडीओ ने आवास सहायकों से मांगा स्पष्टीकरण
हिन्दुस्तान टीम,जमुईSat, 20 Jun 2020 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएम आवास योजना में लापरवाही को लेकर बीडीओ सुनील कुमार चांद ने प्रखंड के11 पंचायत के आवास सहायकों से सपष्टीकरण मांगा है। जिन पंचायत के आवस सहायकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है उनमें बामदह, बोंगी, दुलमपुर, घुटवे, माधोपुर, परांची, पेटारपहरी, फरियताडीह, रामसिंहडीह, सरौन एवं नावाडीह सिल्फरी पंचायत शामिल हैं।

इस संबंध में शनिवार को बीडीओ द्वारा पत्र जारी किया गया है। बीड़ीओ श्री चांद ने बताया कि पिछले दिनों डीडीसी द्वारा प्रखंडस्तरीय बैठक में आवास योजना की समीक्षा की गई थी। समीक्षा के क्रम में पंचायत के एसईसीसी में योग्य लाभार्थी का पूर्ण पंजीयन करने का निर्देश दिया गया था। लेकिन संबंधित पंचायत के आवास सहायक द्वारा अबतक पंजीयन के लिये आवश्यक प्रपत्र कार्यालय को उपलब्ध नहीं कराया गया है जो घोर लापरवाही है। लगातार कहने के बाद भी पंचायत में अपने कार्यो के प्रति सजग नहीं हैं। पंचायतों से लगातार कई शिकायतें भी प्राप्त हो रही है। आवास प्लस में अब तक पूर्ण आधार अद्यतन नहीं हो पाया है। कार्य हो चुके का डेटा कार्यालय को समर्पित नहीं किया जा रहा है।

इसको लेकर 24 घंटे के अंदर संबंधित पंचायत के आवास सहायकों से अपने दायित्वों को समझते हुए सभी कार्य पूर्ण कर कार्यालय को संबंधित सभी डाटा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। निर्देश का अनुपालन नहीं किये जाने की स्थिति में वैसे आवास सहायक के विरूद्ध अनुबंध रद्द करने के लिये अग्रेतर कारवाई की जायेगी। कार्यो का अनदेखी कर रहे वैसे सहायकों की सूची डीडीसी को भेजी जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें